भारत सारथी

गुरुग्राम,सतीश भारद्वाज : भाजपा का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ खोखला साबित होता नजर आ रहा है। जिसका जीता जागता नजारा शुक्रवार को देखने में मिला। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुग्राम के वार्ड 36 के अंतर्गत आने वाला क्षेत्र सेक्टर 17c में दिनदहाड़े घर के बाहर से गुजर रही युवती के गले से नकाबपोश चेन लुटेरे जबरदस्ती चेन छीनकर रफूचक्कर हो गए।

क्षेत्रवासी बलदेव सिंह, राहुल यादव, जोगिंदर सिंह, नवीन कुमार, संदीप यादव सहित दर्जनों महिला, पुरुषों ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदात बढ़ रही है। जिसकी शिकायत भी पुलिस विभाग को कई दफा कर दी लेकिन पुलिस विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। जिससे चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं और आए दिन क्षेत्र में छीना झपटी की वारदात में इजाफा हो रहा है। वही कुछ निवासियों ने दबी जबान में बताया कि चेन झपट मारी की वारदात में स्थानीय पुलिस की भी मिलीभगत नजर आ रही है। क्योंकि चेन लुटेरे बेख़ौफ़ होकर रिहायशी क्षेत्रों में पैदल चलकर महिलाओं को अपना निशाना बना रहे हैं। जिसकी शिकायत पीड़ित पक्ष ने थाना सेक्टर अट्ठारह में की है। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बता दे कि महिलाओं के साथ घर के सामने से दिनदहाड़े छीना झपटी कर गले से लूटी गई सोने की चैन का पहला ही ऐसा मामला नहीं है। जिसमें दिनदहाड़े चोरों ने महिला को अपना शिकार बनाया हो। हालांकि गुरुग्राम पुलिस की कमान एक महिला आईपीएस अधिकारी के हाथ में है फिर भी महिलाओं पर दिनो दिन अत्याचार बढ़ रहें हैं। हालांकि अभी 2 दिन पहले ही भाजपा की महिला मोर्चा टीम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महिला सुरक्षा। को लेकर एक लंबा चौड़ा भाषण मीडिया के सामने दिया था। लेकिन इस वारदात को देखने से ऐसा नहीं लगता कि प्रदेश की भाजपा सरकार महिला उत्पीड़न के मामलो को लेकर कितनी गंभीर है। वही पुलिस कानून व्यवस्था की भी पोल खुल कर सामने आ रही है।

error: Content is protected !!