2007 मे पंचकुला नगर निगम मे किए गए भ्रस्टाचार के मामले में अतरिक्त निगमायुक्त रोहतास बिश्नोई को जाच के लिए ulb मुख्यालय में किया तलब

भारत सारथी
गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज: गुरुग्राम नगर निगम में अतिरिक्त निगमायुक्त रोहतास बिश्नोई द्वारा 2007 मे पंचकुला नगर निगम मे पद का दुरुपयोग करते हुए ठेकेदार को लाभान्वित किया था, बिना किसी टेन्डर के ट्रैफ़िक की छतरियों पर विज्ञापन के अधिकार कर दिए थे आवंटित, इस मामले को लेकर हरियाणा विजिलेंस ब्यौरों से की गयी थी शिकायत, विजिलेंस ब्यौरों द्बारा रोहतास बिश्नोई की संलिप्तता थी, जिसको लेकर कार्यवाई हेतु विभाग से की गयी थी सिफारिश लेकिन भ्रष्ट अधिकारी रोहतास बिश्नोई ने धन बल के बदोलत मामले को दबवा दिया। जिसकी शिकायत प्रदेश मैं केंद्र के आला अधिकारी ओवर हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के जजों तक भी भेजी गई थी जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने जांच को मुख्य सचिव को भेजा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए यूएलबी एडिशनल डायरेक्टर ने मेल से आज के लिए चंडीगढ़ दफ्तर में तलब किया था।

https://bharatsarathi.com/ऊंची-पहुंच-के-कारण-भ्रष्ट/

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर निगम के अस्थाई कर्मचारी रहे शेखर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि रोहतास बिश्नोई के खिलाफ कार्रवाई के लिए आज यूएलबी से मेल आई थी। जिसके लिए वह तो दफ्तर में हाजिर थे मगर रोहतास बिश्नोई हाजिर नहीं हुए। बता दे कि इस मामले को लेकर नगर निगम में तरह-तरह की चर्चाएं सुनने को मिल रही है। शेखर ने बताया कि इस भ्रष्टाचार के मामले को लेकर 15 3.2023 को भ्रष्ट अधिकारी पर कार्यवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट दिल्ली, ग्रह मंत्री भारत सरकार व अन्य जगह शिकायत दी गयी जिसके दबाव में आज पूछताछ के लिए रोहतास बिश्नोई और शिकायत कर्ता को शहरी स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा पंचकुला मुख्यालय बुलाया गया है, अब देखना है कि जाच अधिकारी कार्यवाई करते हैं या मामले को पहले की तरह ही दबा देते हैं।

error: Content is protected !!