कांग्रेसी विधायक बोली टांग खिंचाई से किसी को फायदा नहीं, नेताओं में एकजुटता जरूरी
हुड्डा तथा शैलजा गुट से कोई नेता व कार्यकर्ता नहीं नजर आया
रविवार को दिए बयान न्यौता घालने वालों को माकूल जवाब दिया जाएगा, चाहे वो फिर किसी भी दल का नेता क्यों ना हो जैसे ही तेवर आज भी
पोर्टल के नाम पर जनता का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। कांग्रेसी नेता एवं विधायक किरण चौधरी ने कहा है कि अगर कांग्रेस को सत्ता में लाना है तो सभी कांग्रेस नेताओं को साथ मिलकर चलना होगा। अगर कोई किसी की टांग खींच खींचेगा तो निश्चित रूप से दूसरा भी उसकी टांग खींचेगा। ऐसे में सरकार बनाना असंभव हो जाता है। सभी कांग्रेसी नेताओं को एक साथ आना होगा। जिस समय किरण चौधरी एकता का पाठ पढ़ा रही थी उस समय उनके साथ ने तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा या कुमारी शैलजा गुट से कोई नेता नजर नहीं आया। रविवार को दिए बयान मुझे न्यौता घालने वालों को माकूल जवाब दिया जाएगा, चाहे वो फिर किसी भी दल का नेता क्यों ना हो जैसे तेवर आज भी दिखाई दिए।

किरण चौधरी सोमवार को नारनौल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहुत बड़ा संगठन है और इसके अनेक दिग्गज नेता है लेकिन टांग खिंचाई करने से किसी को फायदा नहीं होगा। इसलिए सरकार लाना है तो एकजुट होना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी पैदा करने वाले नेताओं को इसका खामियाजा खुद भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस के प्रति लोगों में भारी उत्साह है और ऐसे में सभी नेताओं को साथ लेकर चलना होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में माहौल बदल रहा है और मौजूदा सरकार से सभी लोग दुखी है । इस गठबंधन की सरकार ने सभी वर्ग के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। मौजूदा प्रदेश सरकार ने अनेक ऐसे काम लागू किए हैं जिससे केवल पब्लिक परेशान हो रही है । उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी से पूरा प्रदेश दुखी है । उनकी सरकार आएगी तब प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी दोनों को ही बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब वरिष्ठ नागरिकों को रोडवेज के अधिकारी पास बनवाने के नाम पर जलील करने में लगे हैं। बुजुर्गों को बुढ़ापा पेंशन बनवाने के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं। चुनाव में जनता का गुस्सा सरकार के लिए मुसीबत जरूर बनेगा।

हालही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा तोशाम हलके के दौरे के दौरान किरण चौधरी पर की गई टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सर्वोपरी है और जनता ही सबका फैसला करेगी। प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि आज समाज का प्रत्येक वर्ग सरकार से दुखी है। किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी सभी सरकार की नीतियों से तंग आ चुके हैं। किसानों की आय दो गुणा करने के दावे करने वाली प्रदेश सरकार के कार्यकाल में किसान बदहाल हो गया है। विकास पूरी तरह से ठप्प है। सड़कों और सीवरेज व्यवस्था बदहाल है। आम उपभोक्ता से नान एनर्जी के नाम पर 2 हजार से भी अधिक प्रतिवर्ष वसूले जा रहे हैं।

पीने के पानी व नहरी पानी की भारी किल्लत है। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान नहरों में पानी छुड़वाया गया और उनके जाते ही पानी भी बंद हो गया है। उन्होंने क्षेत्र में पानी के स्थाई समाधान की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को लेकर बड़े बड़े दावे कर रही थी, लेकिन किसानों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया गया है। किसानों की फसलें ओलावृष्टि से बर्बाद हो गई हैं और सरकार उन्हें मुआवजा देने की बजाय उन्हें केवल आश्वासन दे रही है। उन्होंने किसानों को 50 हजार रूपए प्रति एकड़ मुआवजा देने की भी मांग रखी। इसके साथ ही उनके छह माह का बिजली का बिल माफ करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि सरकार बार, बार हर चीज के पोर्टल खोलने की बात करती है लेकिन ये पोर्टल जनता के गले की फांस बन गए हैं। कांग्रेसी विधायक ने कहा कि राज सरकार पोर्टल की आड़ में लोगों के डाटा इकट्ठा कर रही है। यह लोगों के हित में नहीं है। इसलिए सरकार को चाहिए कि इसको तुरंत बंद करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा में वह क्षेत्र के लोगों की आवाज मुखर होकर उठाती है। उन्होंने कहा कि उनका किसी नेता से कोई द्वेष और लड़ाई नहीं है।

किरण चौधरी ने कहा कि जो उनको इज्जत के साथ बुलाता है वहां पे जाती हैं। वे अब कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए कार्य कर रही है। फिलहाल उनका फोकस श्रुति चौधरी के चुनाव पर है। उन्होंने कहा कि श्रुति चौधरी भिवानी महेंद्रगढ़ से एमपी का चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चंद्र प्रकाश एडवोकेट, राजेंद्र यादव, देवेंद्र हुडिना, सुरेंद्र नारनौलिया व कैलाश सोनी पहलवान सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!