गाँव झाड़सा को नशा मुक्त करने के लिए चलाया गया जनजागरण अभियान।
गाँव झाड़सा में नशे की ड्रग्स के ख़िलाफ़ निकाली गई जनजागरण यात्रा।
युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर रही है नशे की लत।
सरकार नशे की ड्रग्स पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम।

गुरुग्राम, 02 अप्रैल,2023 – जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि नशा मुक्ति संघर्ष समिति झाडसा ने एलान किया है कि ना तो नशे की ड्रग्स बिकने देंगे और ना ही पीने देंगे और गाँव झाडसा को नशा मुक्त गाँव बनाएंगे।

आज गाँव झाड़सा को नशा मुक्त करने के लिए जनजागरण अभियान चलाया गया।नशा मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों ने पूरे गाँव में नशे की ड्रग्स के ख़िलाफ़ जनजागरण यात्रा निकाली गई।इस अवसर पर चौधरी संतोख सिंह,जयसिंह ठाकरान,सुरेंद्र सिंह ठाकरान,दलबीर सिंह किलहोड,शिव कुमार सिब्बी,मंजीत जैलदार, ओमप्रकाश ठाकरान, ब्रहम प्रकाश राठी,राजकुमार ठाकरान,नरेश,बलजीत सिंह ठाकरान,नरेश नरसी भगत,विक्की ठाकरान,मनोज जेलदार,दिलबाग महलावत,दिलपत ठाकरान,प्रमोद ठाकरान,कमल किशोर, मोनिंदर भारद्वाज,योगेन्द्र दलाल,दीपक दलाल,किरण चोपड़ा,साहब सिंह, भगत सिंह,सतप्रकाश सैनी तथा सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

यह जनजागरण यात्रा श्रीकृष्ण मंदिर झाडसा से शुरू होकर झाड़सा अड्डा,चोपड़ा पट्टी,अंबेडकर मोहल्ला,हाई स्कूल,पछइयाँ पट्टी,गम्मा मोहल्ला, किलहोड पट्टी,कुभईयां पट्टी,सैनी मोहल्ला से होती हुई काला आम्ब तक गयी।नशे के ख़िलाफ़ जनजागरण यात्रा तक़रीबन छह किलोमीटर तक चली।

इस अवसर पर सभी ने घर-घर जाकर पर्चे भी बांटे और लोगों से आह्वान किया है कि नशा बिल्कुल बंद करें अपने बच्चों को नशे से दूर रखें और समाज को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करके एक जिम्मेदार नागरिक बने क्योंकि नशा हमारे परिवार को ही नहीं बल्कि पूरे समाज को बर्बाद कर रहा हे

नशे की लत युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर रही है।नशे की लत के कारण युवा कैंसर और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।गाँव में जुआ और सट्टा खेलने के कारण कई परिवार बर्बाद हो चुके हैं।

नशे,जुआ एवं सट्टा के दुष्परिणामों की गंभीरता को देखते हुए गाँव झाड़सा में नशे की ड्रग्स के खिलाफ़ छत्तीस बिरादरी के गणमान्य व्यक्तियों की पंचायत 26 मार्च 2023,रविवार को झाडसा गाँव के हाई स्कूल में हुई थी तथा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गाँव में ना तो नशे की ड्रग्स बिकने देंगे और ना ही पीने देंगे।

गाँव झाड़सा में नशे की ड्रग्स स्मैक,सुल्फा,गांजा,ब्राउन शुगर,चरस,नशे के इंजैक्सन आदि बेचने और पीने वालों पर सख़्त क़ानूनी कार्यवाही करवाई जाएगी।

गाँव में जुआ और सट्टा खेलने और खिलाने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त क़ानूनी कार्यवाही करवाई जाएगी।

नशे की ड्रग्स बेचना और पीना तथा जुआ और सट्टा खेलना और खिलाना क़ानूनी अपराध है।

गाँव में सामाजिक कार्यक्रमों शादी, ब्याह,जन्मदिन आदि पर शराब की बार लगाना बंद करो।

इस अवसर पर नशा मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों ने सभी ग्रामवासियों से अपील की कि गाँव झाड़सा को नशा मुक्त गाँव बनाने में सहयोग करें।