कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में शहीदी दिवस के अवसर पर किए श्रद्धासुमन अर्पित।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 23 मार्च : शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने कहा कि आजादी के आंदोलन में शहीदों ने जिस तरह से अपना बलिदान दिया, इस देश की आने वाली पीढिय़ां उनकी शहादत को हमेशा याद रखेंगी। आज हमें भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव व तमाम् शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके आदर्शो को अपने जीवन में उतारने की जरूरत है। भारत देश इन महान सपूतों का हमेशा ऋणी रहेगा ।

इस मौके पर डीन एडकेमिक अफेयर्स प्रो. अनिल वशिष्ठ, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. शुचिस्मिता, कुटा प्रधान डॉ. आनन्द कुमार, प्रो. अनिल गुप्ता, युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया, लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर, डॉ. गुरचरण सिंह, डॉ. हरविन्दर सिंह लोंगोवाल, डॉ. अजय जांगडा सहित एनसीसी अधिकारी व एनसीसी कैडेट मौजूद रहे।

एनसीसी कैडेट्स ने महान देशभक्त भगत सिंह की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर उनके योगदान को किया याद
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने वीरवार को 10 हरियाणा बेटेलियन की अगुवाई में शहीद दिवस के उपलक्ष्य पर महान देशभक्त भगत सिंह की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर आजादी दिलाने में उनके योगदान को याद किया। सूबेदार मेजर हरि ओम ने कैडेट्स को बताया कि शहीद दिवस केवल शहीदों का बलिदान दिवस नहीं है बल्कि यह आज की युवा पीढ़ी को अपने कर्तव्यों ओर देश की सेवा के लिए भी प्रेरणा प्रदान करता है। एएनओ लेफ्टिनेंट अजय जांगड़ा ने कहा कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का योगदान आज भी युवाओं की रगो में जोश भर देता है। इस बलिदान दिवस पर सीटीओ डॉ. रितु सैनी सहित 10 पीआई स्टॉफ और 48 कैडेट्स ने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

error: Content is protected !!