आपसी झगड़े की रंजिश में खेड़की दौला निवासी मोनू यादव पर जानलेवा हमला करने के मामले में 07 आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम: 10 मार्च 2023 – दिनांक 02.03.2023 को गांव खेड़की दौला निवासी मोनू यादव नामक व्यक्ति पर कुछ युवकों ने गोली चलाकर जानलेवा हमला कर दिया था। उसने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता है। खेड़की दौला गांव के ही रहने वाले नवीन उर्फ गुरु और मनोज उर्फ कटप्पा ने 21 फरवरी को टोल के पास धरना स्थल पर आकर उसके साथ गाली गलौज की थी जिसकी शिकायत उसने पुलिस थाने में देकर मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसी रंजिश के चलते 02.03.2023 को नवीन ने अपने 7-8 अन्य साथियों के साथ मिलकर शिकायतकर्ता का गाड़ी से पीछा किया तथा गोली चलाकर उस पर जानलेवा हमला कर दिया था। गोली लगने से घायल पीड़ित मोनू यादव उपचाराधीन। इस सम्बन्ध में थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त वारदात को अंजाम देने में शामिल आरोपियों नवीन उर्फ गुरु, मनोज उर्फ कटप्पा, सुनील, कृष्ण, कमल उर्फ भूप, नवीन उर्फ डॉक्टर व सुखबीर उर्फ मिनिया को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 06.03.2023 को आरोपी नवीन, मनोज व सुनील को तथा दिनाँक 09.03.203 कृष्ण, कमल, नवीन व सुखबीर को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी नवीन व मनोज को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया था। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान दोनों आरोपियों (नवीन व मनोज) से गहनता से पूछताछ की गई, जिसके आधार पर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि कुछ दिन पहले शिकायतकर्ता मोनू का आरोपी नवीन के दोस्त के साथ झगड़ा हो गया था, जिसके सम्बन्ध में थाना खेड़की दौला में अभियोग भी अंकित है। झगड़े की रंजिश रखते हुए नवीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। दिनांक 02.03.2023 को नवीन उर्फ डॉक्टर की गाड़ी में सवार होकर उपरोक्त वारदात को अंजाम दिया।

आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (जीप कम्पास), 01 पिस्टल, 02 जिंदा कारतूस, 01 मैगजीन, 01 कारतूस खोल व 04 लड़की के डण्डे आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है। आरोपियों को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Previous post

जेएलएन फीडर, दीवाना डिस्ट्रीब्यूट्री व रेवाड़ी कैनाल की पानी उठाने की क्षमता में वृद्धि पर खर्च होंगे 50 करोड़ : राव इंद्रजीत सिंह

Next post

रोहतक रेंज पुलिस का अपराधियों पर स्टीक निशाना, दो माह में 04 मोस्टवांटेड सहित 231 आरोपी गिरफ्तार

You May Have Missed

error: Content is protected !!