सड़क सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता : चौधरी धर्मवीर सिंह
ग्रीन फील्ड कोरिडोर 152-डी हरियाणा की लाइफ लाइन 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव व अटेली के विधायक सीताराम यादव रहे मौजूद
सड़कों पर चलती गाड़ी पर डीजे बजाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। सरकार लगातार सड़कों का विस्तार कर रही है ताकि लोगों का आवागमन आसान हो। घर से काम के लिए निकला हर नागरिक सुरक्षित घर पहुंचे इसके लिए सड़क सुरक्षा के नियमों की लगातार और सख्ती से पालना करवाई जाए। सांसद आज लघु सचिवालय में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में बोल रहे थे। इस मौके पर उनके साथ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव तथा अटेली के विधायक सीताराम यादव भी मौजूद थे।

सांसद ने सबसे पहले स्टेट हाईवे तथा नेशनल हाईवे के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़कों पर उचित जगह पर साइन बोर्ड लगाएं। उन्होंने कहा कि ग्रीन फील्ड कोरिडोर 152-डी हरियाणा की लाइफ लाइन बन चुका है। वाहनों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ सड़क हादसे होने का भी अंदेशा रहता है। ऐसे में लोगों को लगातार जागरूक भी किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला की सभी सड़कों पर बनी ऐसी पुलिया की सूची तैयार करें जिनके कारण हादसे होने का अंदेशा रहता है। इन सभी पुलिया को प्राथमिकता के आधार पर ठीक करवाया जाएगा। कुछ जगह पर पानी के फ्लो के हिसाब से पुलिया बनाई गई हैं, उन्हें अब सड़क के हिसाब से बनाया जाए।

सांसद ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़कों पर चलती गाड़ी पर डीजे बजाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाएं। इसके अलावा सड़कों पर कम उम्र के बच्चे दुपहिया वाहनों पर गलत ढंग से ड्राइविंग करते हैं। ऐसा करने वालों पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई हो। सड़क पर हर व्यक्ति को जिम्मेदारी पूर्वक तरीके से चलना चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि कहीं भी सड़कों पर अवैध कब्जे नहीं होने चाहिए। अगर कोई सड़क पर अवैध कब्जा करता है तो उसे नोटिस देकर तुरंत कार्रवाई की जाए।

इस बैठक में उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, एसडीएम नारनौल मनोज कुमार, एसडीएम कनीना सुरेंद्र कुमार तथा सचिव आरटीए राम कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने ली डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रिसिटी कमेटी की बैठक

गर्मी के सीजन को देखते हुए निगम रखे पूरी तैयारियां : चौधरी धर्मवीर सिंह
जिला के लगभग 2.70 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को उपलब्ध हो रही 24 घंटे बिजली 

भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि सरकार की दूरगामी सोच के चलते बिजली के क्षेत्र में अभूतपूर्व बदलाव हुए हैं। जिला महेंद्रगढ़ में कृषि एवं घरेलू फीडर को अलग करने का कार्य 100 फीसदी पूरा हो चुका हैं। इसका फायदा यह हुआ है कि अब कहीं भी अनावश्यक कट नहीं लग रहे हैं। अब आगामी गर्मी के सीजन को देखते हुए बिजली निगम इस बार भी समय रहते अपनी तैयारियां पूरी रखें। सांसद आज लघु सचिवालय में डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रिसिटी कमेटी की बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

सांसद ने कहा कि अब हरियाणा प्रदेश बिजली के मामले में बहुत अच्छी स्थिति में है। जिला महेंद्रगढ़ के लगभग 2.70 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को अब 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो रही है। जिला में कुल लोड का 40 फीसदी कृषि क्षेत्र का है।

सांसद ने कहा कि आने वाले गर्मी के सीजन को देखते हुए बिजली निगम अपनी तैयारियां पूरी रखें। अगर कहीं ट्रांसफार्मर की जरूरत है तो अभी से अपनी मांग रखें ताकि गर्मी के सीजन में लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होंने निर्देश दिए कि जिन गांव के बीच से हाईटेंशन तार गुजर रही हैं, उन गांवों की सूची उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए जन स्वास्थ्य विभाग के शेष बचे कनेक्शन को एक माह के अंदर अंदर पूरा करें ताकि गर्मी के सीजन में पेयजल की कोई किल्लत ना हो।

error: Content is protected !!