बेटी की फर्म को दिया था 23 लाख का टेंडर, बिना मंजूरी 17 लाख दिए

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। रेडक्रास नारनौल में हुए सेनेटरी नैपकिन घोटाले में रेडक्रास सचिव श्यामसुंदर की शिकायत पर पुलिस ने रेडक्रास के पूर्व कार्यवाहक सचिव मनोरंजन शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घोटाले की जांच एसडीएम द्वारा की गई थी। जिसकी रिपोर्ट के बाद ही रेडक्रास के सचिव ने एसपी को शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस में दी शिकायत में रेडक्रास के सचिव श्यामसुंदर शर्मा ने बताया कि वर्ष 2019 में रेडक्रास में 28 लाख 33 हजार 600 रुपए की नैपकिन खरीदी गई थी। इसमें काफी अनियमितताएं थी। इस नैपकिन प्रोजेक्ट की जांच एसडीएम नारनौल द्वारा की गई थी। जिसकी रिपोर्ट एसडीएम ने गत 18 जनवरी को सौंप दी थी। जिसमें पाया गया था कि खरीद में अनियमितताएं हुई है। यह प्रोजेक्ट कुल 28लाख 33हजार 600 रुपए का था।

एसडीएम ने जांच की तो पाया कि यह टेंडर कार्यवाहक सचिव मनोरंजन शर्मा ने पुरानी मंडी की नीतू शर्मा की फर्म को दिया था । नीतू शर्मा मनोरंजन शर्मा की ही बेटी है। जांच में यह भी पाया गया कि सप्लाई की स्टाक रजिस्टर में कोई एंट्री नहीं की गई।

जांच में यह भी पाया गया कि फर्म का पैन कार्ड होना जरूरी होता है। जबकि टेंडर वाली फर्म का कोई पैन कार्ड भी नहीं था। वही रेडक्रास के प्रधान तथा उपायुक्त की मंजूरी के बिना 17 लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया गया था। जांच में पाया कि अब फर्म को कोविड-19 नुकसान की वजह से बंद भी दिखाया गया है।

error: Content is protected !!