3 घरों की छत पर केबल टूटने से धमाका, बड़ा हादसा टला

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर के केशव नगर स्थित गली नंबर 3 में घरों की छत के ऊपर से जा रही 11 केवी वोल्टेज बिजली की लाइन तेज धमाके के साथ एकाएक टूट कर गिर गई। यह लाइन तीन घरों की छत के ऊपर गिरी। इससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हादसे के वक्त एक घर की छत पर दादी अपने पोते पोतियो के साथ ऊपर ही थी। शुक्र है कोई उसकी चपेट में नहीं आया।

गांव मांदी में होलिका दहन के समय 11 केवी वोल्टेज की लाइन टूट कर गिरने से हादसे को अभी 2 दिन भी नहीं गुजरे की 11 केवी वोल्टेज की लाइन टूटने का एक और हादसा केशव नगर में हो गया । यहां पर तीन घरों की छत के ऊपर से जा रही हाई वोल्टेज लाइन अचानक टूट कर गिर गई। इस लाइन के नीचे तो कोई होली दहन भी नहीं हुआ जिससे बिजली विभाग यह कहकर बचाव कर ले की आपके तपने से लाइन टूट गई।

बताया जा रहा है कि उस समय केशव नगर के राजेंद्र यादव की पत्नी अपने पोते और पोती के साथ छत पर ही थी। वही राजेंद्र यादव के पड़ोस में यह लाइन नीचे खड़ी एक गाड़ी पर जा गिरी। गनीमत यह रही कि उस समय गाड़ी में कोई नहीं था। वही राजेंद्र यादव की पत्नी भी थोड़ी ही दूर बच्चों के साथ थी। लाइन टूटते वक्ते धमाका हुआ, इससे आस-पड़ोस के लोग सहम गए।

इस बारे में राजेंद्र यादव की पुत्रवधू सुशील यादव ने बताया कि इस हादसे में उनके बच्चे बाल-बाल बचे हैं। छोटे बच्चे छत के ऊपर खेलते रहते हैं । वे 3 साल से इस लाइन को हटाने की मांग कर रहे हैं, मगर लाइन नहीं हटी। लेकिन अब वह इस लाइन को जोड़ने नहीं देंगे।

यहां यह उल्लेखनीय की सरकार और प्रशासन द्वारा घरों के ऊपर से जा रही हाई वोल्टेज लाइनों को हटाने के बार बार दावे करता है। पर हकीकत में स्थिति जस की तस है। मोहल्ला वासियों की मांग है कि अविलंब घरों के ऊपर जा रही हाई वोल्टेज तारों को शिफ्ट किया जाए।

error: Content is protected !!