बुजुर्ग महिला की भी मौत, करंट लगने से 70% झुलसी थी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नगर परिषद नारनौल के गांव मांदी में होलिका दहन के समय 11 केवी वोल्टेज बिजली लाइन टूट कर गिरे तार से झुलसी बुजुर्ग महिला कलावती की इलाज के दौरान मौत हो गई। करंट से महिला 70% से अधिक झुलस गई थी। पीजीआई रोहतक में उसका इलाज चल रहा था। इस हादसे में 7 वर्षीय बच्ची महक की मौके पर ही मौत हो गई थी। अब इस हादसे में मृतकों की संख्या 2 हो गई है। मामले में बिजली निगम कर्मियों पर केस दर्ज किया गया है।

गांव मांदी में गत मंगलवार देर शाम आंगनवाड़ी केंद्र के निकट होली दहन किया गया था। इस दौरान ग्रामीणों ने होली दहन स्थल के ऊपर से गुजर रही 11 केवी वोल्टेज की झूलती जर्जर बिजली की लाइन के खतरे को देखते हुए ढाणी बाठोठा स्थित पावर हाउस पर जाकर वहां मौजूद कर्मचारी व अधिकारी से बिजली सप्लाई बंद करने का आग्रह किया था। वह उनसे बात करके आश्वासन मिलने पर वापस आ गए थे। इसके बाद ग्रामीणों ने होली दहन किया था। होली दहन के समय आग की लपटे सीधी ऊपर होने के चलते बिजली के तार पिघल गए और टूटकर नीचे गिर गए। फलस्वरुप अनेक लोग उसकी चपेट में आ गए।

इस दौरान होली दहन की आग से 11 केवी वोल्टेज बिजली लाइन का तार टूट कर नीचे गिर गई थी। तार टूटकर गिरने से इसमें दौड़ रहे करंट से झुलसने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में करंट के झुलसने से 7 वर्षीय बच्ची महक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 65 वर्षीय कलावती पत्नी रामकिशन 70% सरोज तथा विकास 50% झुलस गए थे । इनके अलावा उर्मिला भी करंट से झुलस गई थी।

यहां यह उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार से मृतकों को परिजनों को नौकरी देने तथा मुआवजा देने को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 2 घंटे तक जाम किया था। नारनौल सीटीएम ने ग्रामीणों की बात सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया था।

error: Content is protected !!