बहरोड़ मर्डर केस …….. फेसबुक लाइव पर बोले हमलावर, हम इसे अपना भाई मानते थे लेकिन इसने गलत किया

एक आरोपी हिरासत में, मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया था इनकार, मांग थी कि सभी हमलावरों की हो गिरफ्तारी
पुलिस समझाने और आश्वासन के बाद पोस्टमार्टम हुआ
हमलावर संदीप मृतक को लेकर अस्पताल आया ताकि पुष्टि हो जाए मर चुका

भारत सारथी/ कौशिक

बहरोड़ (अलवर)। भारतीय जनता पार्टी की एक कार्यकर्ताओं को उसके दोस्तों ने मंदिर में गोलियों से भून दिया। इसके बाद आरोपियों ने फेसबुक लाइव पर हत्या की जिम्मेवारी भी ली। हमलावरों का दुस्साहस देखिए कि एक हमलावर मृतक के पड़ोसी गांव का ही है जो उसे अस्पताल तक लेकर आया ताकि पुष्टि हो जाए कि वह मर चुका। पुलिस के समझाने और आश्वासन के बाद मृतक का पोस्टमार्टम हो गया।

पुलिस के अनुसार करीब 5 साल पुरानी रंजिश के चलते हमला किया गया है। पीड़ित ने अस्पताल आने पर दम तोड़ दिया। इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। मामला बहरोड थाना क्षेत्र के गांव खोहरी का है। जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम करीब 8:30 बजे गांव के हनुमान मंदिर में मेला कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था। इस दौरान वहां दोस्तों के साथ बैठा भाजपा कार्यकर्ता संजय यादव 30 उर्फ मुन्ना पर कैम्पर में आए बदमाशों ने फायरिंग कर दी।

वारदात के बाद संजय यादव उर्फ मुन्ना को बहरोड के कैलाश हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रात करीब 11:30 बजे भिवाड़ी एसपी अनिल कुमार बेनीवाल भी बहरोड़ पहुंचे। उन्होंने घटना के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।

वही आज सुबह हॉस्पिटल के बाहर जमा परिजनों को ग्रामीणों ने मृतक का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया उनकी मांग थी कि पहले सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो। परिजनों को समझाने के लिए भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल पहुंचे और बात की। पुलिस से मिले आश्वासन के बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम के लिए हां की तभी पोस्टमार्टम हो पाया।

बताया जा रहा है कि गांव खोहरी में मंगलवार को हनुमान जी मंदिर पर मेला कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। मंदिर परिसर में गेट के पास 30 वर्षीय संजय यादव उर्फ मुन्ना खोहरी अपने साथियों के साथ बैठकर हुक्का पी रहा था । इसी दौरान कैंपर में सवार बदमाश पहुंचे और एक के बाद एक उसके सिर में 6 गोलियां मार दी। फायरिंग के दौरान मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संजय यादव उर्फ मुन्ना पुत्र जगराम यादव की हत्या करने वाले उसी के दोस्त हैं। जानकारी के अनुसार हत्याकांड में गांव खोहरी निवासी अजय यादव 32 पुत्र रामनिवास यादव, गांव हमीरपुर निवासी संदीप उर्फ बचिया 29 पुत्र सुभराम और हरियाणा के अटेली थाना के गांव बेगपुर निवासी रवि बेगपुर तथा सुनील सेठिया शामिल है। यह सभी बदमाश सफेद रंग की कैंपर गाड़ी में आए थे और हत्या करके फरार हो गए। यह कैंपर गाड़ी गांव बेगपुर के उपरोक्त व्यक्तियों की बताई जा रही है जिसे संदीप चला रहा था।

बताया जा रहा कि करीब 5 साल पहले वर्ष 2017 में मृतक और बदमाश अजय यादव के बीच झगड़ा हुआ था। झगड़े में संजय उर्फ मुन्ना ने अजय खोहरी की बेरहमी से पिटाई की थी, जिसका बदला लिया गया। संजय के मर्डर के बाद आरोपियों ने फेसबुक लाइव पर कहा है कि मुन्ना खोहरी हमारा भाई था, हम उसे अपना भाई मानते थे लेकिन वह गलत था। उसने 2017 में हमारे साथ ठीक नहीं किया, वह मुझे पहचान नहीं पाया। उसके चरित्र को लेकर भी सवाल उठाए।

विवाद के बाद संजय और अजय के बीच दूरियां हो गई थी। इसके बाद संदीप उर्फ बचिया ने प्लानिंग के अनुसार राजीनामा करवाया था। आपस की दुश्मनी एक बार फिर से दोस्ती में बदल गई और यही मौत का कारण बन गई। संदीप उर्फ बचिया दिन भर बदमाशों की गाड़ी को चलाता रहा। गोली मारते ही बदमाश गाड़ी लेकर गांव से बाहर चले गए। यहां से मृतक के दोस्तों को रोते हुए संदीप ने फोन किया और कहा कि भाई को गोली मार दी तुम जल्दी मंदिर में आ जाओ। इतना ही नहीं संदीप मृतक को उठाकर अपने साथ अस्पताल लेकर गया ताकि यह कंफर्म हो जाएगी उसकी मौत हो चुकी है।

अस्पताल में ग्रामीणों और परिजनों के साथ-साथ रिश्तेदारों की भीड़ बढ़ गई । वहां खड़े संदीप को देखकर लोगों को शक हुआ तो उन्होंने संदीप को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन उसने तुरंत पुलिस को इशारा किया और पुलिस की गाड़ी में बैठ गया। जब भीड़ ने उसे गाड़ी के अंदर बैठा देखा तो हाथापाई करते हुए बाहर निकाल कर पिटाई करने का प्रयास भी किया।

धुलन्डी के दिन मंगलवार को बदमाशों ने शराब पार्टी भी की थी। पार्टी में ही उन्होंने एक वीडियो बनाया और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। वीडियो में आरोपी कह रहे हैं कि जब हम आएंगे तो गर्मी थोड़ी बढ़ जाएगी पता चल जाएगा हमारे यहां बदला लेने की परंपरा है। बहुत कॉर्पोरेट कर चुके हैं कि पुरानी टीम को अर्जेस्ट कर ले।

बता दें कि मृतक संजय यादव उर्फ मुन्ना अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। करीब 22 साल पहले उसके पिता जयराम यादव की मौत हो गई थी। मृतक के एक 24 साल की छोटी बहन ज्योति है। जिसकी शादी हो चुकी है उसकी मां संतोष देवी और पत्नी पूनम ग्रहणी है। मृतक के करीब 4 साल का एक लड़का है।

डीएसपी आनंद राव ने बताया कि भिवाड़ी एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम में गठित कर दी गई है बदमाशों की तलाश की जा रही है उन्हें पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!