– कहा कांग्रेस की सरकार बनने पर एक नहीं दो-दो रास्ते देंगे –

हिसार 5 मार्च : बरवाला रोड बचाओ संघर्ष समिति द्वारा तलवंडी राणा बाई पास दिए जारे धरने के 27वें दिन पूर्व में दो केंद्रीय मंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद रह चुकी कुमारी सैलजा समर्थन देने पहुंची। इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीणों के साथ ज्यादती कर रही है। अभी एयरपोर्ट से हवाई जहाज का कोई आवागमन शुरू नहीं हुआ है लेकिन सरकार ने पहले ही ग्रामीणों का रास्ता बंद करके अनुचित किया है और उनके लिए अनेक मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

तानाशहीपूर्वक सडक़ को रातों-रात उखाडक़र कर ग्रामीणों का रास्ता बंद कर देना सरकार के अहंकार व मनमानी को दर्शाता है। वर्तमान मार्ग बंद करने से पहले सरकार को ग्रामीणों के आवागमन हेतु स्थायी सडक़ बनाकर देनी चाहिए थी। अब भी जब तक कोई समाधान नहीं होता ग्रामीणों को पुराना रास्ता खोल कर दिया जाना चाहिए।

समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने कुमारी सैलजा का धरने पर पहुंचने के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि कुमारी सैलजा का खुद का पैतृक गांव प्रभुवाला भी इसी रोड़ पर पड़ता है और उसकी दूरी भी कई किलोमीटर बढ़ गई है। इसलिए उन्हें इसकी आवाज पूरी मजबूती से उठानी चाहिए। उन्होंने कुमारी सैलजा को पुराने सडक़ मार्क व नए स्थायी मार्ग के लिए मौके का मुआयना करवाया। उन्होंने बताया कि पुराने सडक़ मार्ग से हिसार का राजकीय महिला महाविद्यालय गांव से मात्र 7 कि.मी. पड़ता है जिसमें गांव की लड़कियां साइकिल या स्कूटी आदि पर भी चली जाती थी लेकिन अब यही दूरी 22 कि.मी. से भी अधिक हो गई है जिससे बच्चियों के साथ-साथ माता-पिता की परेशानियां भी बढ़ गई हैं और वे उन्हें कॉलेज में भेजने को लेकर दुविधा में हैं। इसके साथ ही विद्यार्थी, कर्मचारी, व्यापारी, कारोबारी, मजदूर, किसान सभी को रोड बंद होने से भारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।

इस पर कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पूर्ण समर्थन आप लोगों के साथ है। यह घमंडी सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है और प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनते ही आपको एक नहीं बल्कि दो-दो स्थायी सडक़ मार्ग देने का काम किया जाएगा। भगवान इस सरकार को सद्बुद्धि दे।

इससे पूर्व बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग भी धरने पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि हर कदम पर वे ग्रामीणों के साथ हैं तथा ग्रामीणों के रोड के लिए जो फाइल चली हुई वे लगातार उसकी पैरवी कर रहे हैं। वे ग्रामीणों को स्थायी सडक़ मार्ग दिलाकर ही रहेंगे। उन्होंने वेबसाइट पर चल रही फाइल की कार्यवाही संबंधी जानकारी भी ग्रामीणों के साथ सांझा की। धरने पर एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने कहा कि जब तक हमें स्थायी सडक़ मार्ग पूर्ण रूप से बनकर तैयार होकर नहीं मिल जाता हम धरने से नहीं हिलेंगे चाहे इसमें कितना ही समय क्यों न लग जाए।

धरने पर मुख्य रूप से कुमारी सैलजा के अलावा पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, रामनिवास राड़ा, भूपेंद्र गंगवा, कृष्ण सातरोड़, आनंद जाखड़, अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल, हरपाल सिंह बूरा, अश्विनी शर्मा प्रवक्ता कांग्रेस, संजना सातरोड़, मंगतराम लालवास, अनिता अमृतसरिया कलायत, एडवोकेट मनोज कोहली युवा कांग्रेस अध्यक्ष बरवाला, हरिकिशन प्रभुवाला व दयाल सिंह सरपंच सहित सैकड़ों की संख्या में आसपास के ग्रामीण व मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!