-सीआरपीएफ चौक का नाम परशुराम चौक करने की मांग पर विधायक को सौंपा ज्ञापन
-ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला को ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन ने ज्ञापन देकर मांग की है कि श्रीमाता शीतला देवी मंदिर रोड पर पुराना सीआरपीएफ चौक का नाम भगवान परशुराम के नाम पर रखा जाए। विधायक ने उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

ब्राह्मण वेल्फेयर एसोसिएशन की ओर से दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि शक्तिपीठ श्रीमाता शीतला मंदिर पर हजारों लोग आते हैं। इस रोड पर काफी साल पहले सीआरपीएफ का बेस कैंप होता था। वर्तमान में वह समाप्त हो गया है। लेकिन अभी भी यह चौक सीआरपीफ चौक के नाम से जाना जाता है। ब्राह्मण समाज की मांग है कि इस चौक का नाम सीआरपीएफ से बदलकर भगवान परशुराम चौक किया जाए। यह लाखों लोगों की श्रद्धा है। इस चौक पर बोर्ड आदि लगाने का जो भी खर्च आएगा, वह संस्था उठाने को तैयार है।

विधायक सुधीर सिंगला ने संस्था को आश्वस्त किया कि भगवान परशुराम चौक का नामकरण के लिए जल्द ही निर्णय लेकर इस काम को सिरे चढ़ाया जाएगा। इस बारे में नगर निगम आयुक्त से सिफारिश की जाएगी। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हमारी सरकार ने महापुरुषों को उचित सम्मान दिया है। हर महापुरुष की जयंती सरकार स्तर पर मनाई जा रही है। ऐसा करके हर वर्ग को सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में पहले भी कई चौराहों के नाम महापुरुषों के नाम पर रखे गए हैं। भगवान परशुराम के नाम पर भी चौक का नामकरण करने के लिए सकारात्मक काम होगा। किसी भी चौक-चौराहे के नामकरण के लिए सदन की बैठक में प्रस्ताव पारित किया जाता है। फिलहाल सदन का कार्यकाल पूरा हो चुका है, इसलिए यह कार्य नगर निगम आयुक्त के स्तर पर होगा।

ज्ञापन देने वालों में ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व कल्याण सिंह शर्मा, बनवारी लाल शर्मा, एडवोकेट महेश शर्मा, अनिल वशिष्ठ, संजय शर्मा, संतोष शर्मा, डा. संदीप कटारिया, कमलजीत कटारिया समेत कई मौजिज लोग शामिल रहे।

error: Content is protected !!