-जिला सड़क सुरक्षा परामर्श समिति की मासिक बैठक में शामिल एजेंडों के कार्यों को समय सीमा में पूरा करे अधिकारी: विश्राम कुमार मीणा, एडीसी गुरुग्राम

गुरुग्राम, 16 फरवरी। एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने आज जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता की और सड़क दुर्घटनाओं को कम करने, सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करने, सड़कों में सुधार के लिए विभिन्न सड़क सुरक्षा उपायों पर चर्चा की।

एडीसी श्री मीणा ने लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि दुर्घटनाग्रस्त संभावित क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए उनमें जो भी आवश्यक कार्यवाही एवं कार्य किए जाने हैं, वह समय से पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला की सभी सड़कों पर वाहनों व पैदल यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही के लिए निर्धारित स्थानों पर साईन बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। एडीसी ने यह भी निर्देश दिए कि सड़क किनारे किसी भी प्रकार से कोई अतिक्रमण न हो एवं अनावश्यक वाहन खड़े न हों यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने जिला से गुजरने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर जरूरत के स्थानों पर प्रकाश की उचित व्यवस्था करने
सहित शहर की सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए नो पार्किंग जोन और सड़कों के किनारे पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिया।

एडीसी ने अधिकारियों से कहा कि जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के अंतर्गत शामिल एजेंडों के कार्यों को सभी अधिकारी समय सीमा के अंदर पूरा करे, इस विषय में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। बैठक में अधिकारी आए तो पूरी तैयारी के साथ आए और किए गए कार्यों की रिपोर्ट भी साथ लेकर आए।

बैठक में जिला के चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स पर चर्चा करते हुए बताया गया कि नरसिंहपुर कट पर मौजूदा दोनों एफओबी के बीच एक नया एफओबी जीएमडीए द्वारा बनवाया जाएगा जिसके लिए जल्द ही बिड्स आमंत्रित किए जाएंगे।

वहीं शंकर चौक पर डीएलएफ द्वारा बनवाए जा रहे अंडरपास के डिज़ाइन को मंजूरी मिल चुकी है। जल्द ही यहां निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसी प्रकार तावडू रोड पर सड़कों पर मौजूद पोटहोल्स को भरने का काम पूरा हो चुका है। बैठक में अन्य स्थानों जैसे पंचगाँव चौक, पटौदी रोड, वैली व्यू कट, बिलासपुर चौक, सोहना बस स्टैंड, दमदमा लेक कट, रामपुरा फ्लाईओवर, हीरो होंडा चौक, हीरो होंडा चौक से बसई रोड, राजीव चौक, सिकंदरपुर चौक सहित ओल्ड गुरुग्राम की सड़कों में
आवश्यक सुधार को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव उदय सिंह, डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र सिंह, हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के वाईस चेयरमैन बोधराज सीकरी, पुलिस विभाग, जीएमडीए, नगर निगम गुरुग्राम व मानेसर, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!