गुरुग्राम के सेक्टर 49 घसोला में भयंकर आग लगने से सौ झुग्गी झोपड़ियों जलकर खाक……..एक माह में यह दुसरा हादसा

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज: गांव घसोला के पास सिलेंडर धमाकों से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। यहां झुग्गियों में लगी आग में एक के बाद एक सिलेंडर फटने लगे। आग के कारण मची हाहाकार के बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग आग की लपटों के बीच से अपने सामान को बचाकर बाहर निकालने में लगे रहे। देखते ही देखते पूरा क्षेत्र में के गुबार में गुम हो गया। सूचना मिलते ही दमकल के आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू हो गए। आग लगने की फिलहाल वजह का पता नहीं चल सका है। लेकिन इस बीच करीब100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई।

गुरुग्राम के सेक्टर 49 स्थित झुग्गियों में मंगलवार को दोहपर करीब डेढ़ बजे अचानक आग लग गई। इस बीच हवा तेज चलने के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया और झुग्गियों में मौजूद एक के बाद एक सिलैंडर फटने लगे। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की मशक्कत में जुट गए। वहीं सेक्टर-50 पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग लगने से करीब सौ से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई। गनीमत ये रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन आग में लोगों का सामान जलकर राख हो गया। समाचार लिखे जाने तक दमकल कर्मी आग बुझाने की मशक्कत में जुटे हुए हैं। तेज हवा व सिलेंडरों के फटने से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फायर कर्मियों के साथ पुलिस कर्मी भी आग बुझाने में जुटे रहे और लोगों की मदद करने में लगे रहे।

इस मामले में थाना प्रभारी का कहना है कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और झुग्गियों में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। गनीमत रही कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। बता दें कि पिछले 1 महीने से इसी क्षेत्र में यह तीसरी बार आग लगने की घटना घटित हुई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!