पुरानी पेंशन हमारा कर्मसिद्ध अधिकार : डॉ. अमित चौधरी

पुरानी पेंशन की बहाली हेतु रविवार को हजारों शिक्षक करेंगे मुख्यमंत्री आवास का घेराव

चंडीगढ़, दिनांक 15-02-2023 – राज्य के विभिन्न राजकीय महाविद्यालयों में कार्यरत्त शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली हेतु कमर कस ली है I राज्य के विभिन्न कर्मचारी संगठनो के साथ कंधे से कन्धा मिलाते हुए हरियाणा राजकीय महाविद्यालय शिक्षक संघ ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास घेराव हेतु तैयारी पूरी कर ली है I संघ प्रवक्ता डॉ. रवि शंकर ने इस तथ्य की पुष्टि करते हुए कहा कि, “पुरानी पेंशन बहाली हेतु रविवार को राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों से हजारों की तादाद में शिक्षक मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे I इस सन्दर्भ में संघ की केन्द्रीय इकाई द्वारा सभी महाविद्यालयों की स्थानीय इकाइयों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गए हैंI”

इस विषय में विस्तार से बात करते हुए संघ अध्यक्ष डॉ. अमित चौधरी ने बताया कि, “सरकार, पेंशन को एक इनाम समझ रही है। पेंशन नियोक्ता की मधुर इच्छा के आधार पर अनुग्रह की बात नहीं है। यह 1972 के नियमों के अधीन निहित है। पेंशन अनुग्रह राशि का भुगतान नहीं है, बल्कि यह पिछली सेवा के लिए भुगतान है। यह उन लोगों को सामाजिक आर्थिक न्याय प्रदान करने वाला एक उपाय है, जिन्होंने अपने जीवन के सुनहरे दिनों में नियोक्ता के लिए लगातार इस आश्वासन पर कड़ी मेहनत की है कि उनके बुढ़ापे में उन्हें अकेला नहीं छोड़ा जाएगा।पुरानी पेंशन प्रत्येक कर्मचारी का कर्मसिद्ध अधिकार है और इसकी प्राप्ति हेतु भारी संख्या में राजकीय महाविद्यालय में कार्यरत्त शिक्षकों द्वारा आगामी रविवार को मुख्यमंत्री हरियाणा के आवास का घेराव किया जाएगाI”

संघ की महासचिव डॉ. प्रतिभा चौहान ने कहा कि, “पुरानी पेंशन समस्त कर्मचारियों का मूलभूत अधिकार है I अनेक राज्यों की सरकारें इसे लागु कर चुकी हैं और हरियाणा सरकार का इस विषय में संज्ञान न लिया जाना कर्मचारियों को आन्दोलन के पथ पर अग्रसर कर रहा है I”

Previous post

बोधराज सीकरी ने मदनपुरी स्थित भगवती विद्या मंदिर के विद्यार्थियों को बताया अतिथि देवो भव, मातृ देवो भव, पितृ देवो भव और आचार्य देवो भव का आध्यात्मिक अर्थ

Next post

गुरुग्राम के सेक्टर 49 घसोला में भयंकर आग लगने से सौ झुग्गी झोपड़ियों जलकर खाक……..एक माह में यह दुसरा हादसा

You May Have Missed

error: Content is protected !!