-स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में 18 फरवरी तक खंड वाइज दिया जाएगा प्रशिक्षण

गुरुग्राम, 06 फरवरी। आजादी के अमृत महोत्सव के चलते सिविल लाइन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में सोमवार से नवनिर्वाचित पंचायतीराज संस्थाओं के सदस्यों का प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है। आज से शुरू हुआ यह प्रशिक्षण शिविर 18 फरवरी तक जारी रहेगा।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में आज से 18 फरवरी तक पंचायती राज संस्थाओं के नवनिर्वाचित सदस्यों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर में जिला के सभी सरपंचों, जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित सभी पंचायत समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को चार बैच में बांटा गया है। प्रत्येक बैच में 50 प्रतिभागियों की संख्या रखी गई है। डीसी श्री यादव ने बताया कि यह ट्रेनिंग प्रत्येक खण्ड के सदस्यों की तीन-तीन दिन की रहेगी जिसके लिए चुने गये नवनिर्वाचित सदस्यों को ग्राम सचिवों के माध्यम से अवगत करवाया गया है।

उन्होंने बैचवाइज प्रशिक्षण शेड्यूल की जानकारी देते हुए कहा कि पहले बैच की ट्रैनिंग 6 फरवरी से 8 फरवरी के बीच दी जाएगी। इसी क्रम में दूसरे बैच को 9 फरवरी से 11 फरवरी, तीसरे बैच को 13 फरवरी से 15 फरवरी तक व अंतिम बैच को 16 फरवरी से 18 फरवरी तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया की एचआईआरडी नीलोखेड़ी के स्पेशल ट्रेनरस द्वारा पंचायती राज सदस्यों को ट्रेनिंग दी जायेगी। वहीँ नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रशिक्षण के दौरान सभी विभागों की जानकारी की दी जाएगी।

error: Content is protected !!