– नगर निगम गुरूग्राम की टीमों ने डूंडाहेड़ा व वजीराबाद क्षेत्र से 9 वाहनों को किया गया जब्त

गुरूग्राम, 31 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अगर कोई व्यक्ति अवैध रूप से कचरा व मलबा फैंकता पाया जाता है, तो उसके वाहन को निगम द्वारा जब्त कर लिया जाएगा। इसके लिए विशेष टीमें क्षेत्र की निगरानी कर रही हैं। इसी कड़ी में टीमों ने वजीराबाद व डूंडाहेड़ा क्षेत्र से अवैध डंपिंग करने वाले 9 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की है।

मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम के सफाई निरीक्षक भूपेन्द्र खटाना, जितेन्द्र कुमार, दीपक डागर व बलजीत सिंह की टीम क्षेत्र का दौरा कर रही थी। इस दौरान टीम ने अवैध रूप से कचरा व मलबा डालने वाले 9 वाहनों को मौके पर पकड़ा तथा उन्हें सैक्टर-42 स्थित नगर निगम कार्यालय में इंपाऊंड करने की कार्रवाई की। इनमें 4 वाहनों को अवैध कचरा डालने के मामले में तथा 5 टै्रक्टर-ट्रालियों को सीएंडडी वेस्ट (मलबा) डालने के मामले में जब्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अवैध रूप से सडक़ों के किनारों, सार्वजनिक स्थानों आदि पर कचरा व मलबा फैंकना दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की गतिविधियां करने वालों पर नजर रखने तथा उन्हें रोकने के लिए विशेष टीमें क्षेत्र में गश्त कर रही हैं। टीमों द्वारा मौके पर कचरा एवं मलबा फैंकने वाले वाहनों को पकडक़र सैक्टर-42 स्थित निगम कार्यालय में इंपाऊंड किया जा रहा है तथा उन पर भारी जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जा रही है। गुरूग्राम को स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाने के उद्देश्य से नगर निगम गुरूग्राम लगातार कार्य कर रहा है। शहरवासियों से भी अनुरोध है कि वे इधर-उधर कचरा व मलबा ना फैंके तथा गुरूग्राम को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें।

error: Content is protected !!