400 सीटें जीतकर फिर से मोदी के नेतृत्व में बनायेंगे सरकार: केशव प्रसाद मोर्य
– पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है हर वर्ग का विकास: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

चंडीगढ़,   30 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक सोमवार को गुरुग्राम के प्रदेश कार्यालय गुरुकमल में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. के. लक्ष्मण की अध्यक्षता में सपन्न हुई। बैठक के दूसरे दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शिरकत की।

ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी ने अगर सच्चे मन से ओबीसी समाज के उत्थान का काम किसी है तो वो वह मोदी सरकार ने किया है। चाहे वो केंद्रीय मंत्रिमंडल में 27 समाज के लोगो को  प्रतिनिधित्व देना हो या फिर ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देना हो। केंद्रीय विद्यालय से लेकर नीट परीक्षा में ओबीसी समाज को 27 प्रशित आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पूरा ओबीसी समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार है। उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज 2024 के चुनावों में नरेंद्र मोदी को बड़े बहुमत से फिर से प्रधानमंत्री बनाने का काम करेगा।  

विपक्षी दलों ने 60 साल नारे ही लगाए: मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने साठ साल में सिर्फ नारे ही लगाए कि गरीबी हटाओ लेकिन गरीब लोगों के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया। वहीं भाजपा ने जहां अंत्योदय का नारा ही नही दिया मोदी जी के नेतृत्व में उसी भाव से गरीबों के कल्याण का कार्य भी किया। ओबीसी समाज के सभी प्रतिनिधियों को अगले एक साल केंद्र सरकार के अच्छे कार्यों को लेकर जनता के बीच में जाना चाहिए और लोगो को बताना चहिए की 2014 के बाद देश के हर वर्ग का विकास करने का काम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो रहा है।

2024 में 400 सीटें जीतकर बनाएंगे सरकार:  मौर्य

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार के चलते हम विकास के पथ पर अग्रसर हैं। दूसरी विपक्षी पार्टी कितना भी जोर लगा ले या प्रोपेगंडा कर लें, लेकिन आज ओबीसी समाज एकजुट होकर भाजपा के साथ मजबूती के साथ खड़ा है। जिन्हें भारत समझो यात्रा करनी चाहिए वो आज भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है। हमें पूरा विश्वास है की 2024 में एक बार फिर इन देशविरोधी ताकतों का हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। 400 सीटें जीतकर फिर से मोदी के नेतृत्व में सरकार बनायेंगे।  

सरकार गरीबों व पिछड़ों को समर्पित:  बीएल वर्मा

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने कहा की पीएम नरेंद्र मोदी ने शपथ लेने के बाद कहा था कि मेरी सरकार गरीबों व पिछड़ों को समर्पित सरकार है। केंद्र ने सारी नीतियां चाहे जन धन योजना हो, आवास योजना हो, आयुष्मान भारत योजना हो, उज्जवला योजना हो, किसान सम्मान निधि हो या फिर 80 करोड़ लोगो को राशन देने का कार्य हो मोदी सरकार ने गरीबों और पिछड़ों को समर्पित किया है। माननीय प्रधानमंत्री जी ने जो कहा वो करके दिखाया इसलिए आज सारा ओबीसी समाज उनके साथ मजबूती से खड़ा है।

भारत विश्व की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना:  भूपेंद्र यादव

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बताया कि पीएम मोदी ने कहा था कि मेरी सरकार गरीब कल्याण को समर्पित सरकार है तो उन्होंने उसे करके दिखाया। उन्होंने अपने पहले कार्यकाल में सबसे पहले गरीबों व पिछड़े समाज की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान दिया। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्होंने भारत को आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का काम किया है। आज देश में इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर डिजिटल इंडिया सब भारत में विश्वस्तरीय है। देश में निवेश लाने के लिए हाईवे, एयरपोर्ट और पोर्ट की संख्या 2014 के मुकाबले पहले दोगुने से भी ज्यादा हो चुके है। पीएम मोदी ने सिफ सामाजिक न्याय पर ही नहीं, आर्थिक न्याय के माध्यम से भी गरीबों और पिछड़ों का कल्याण किया है।

पिछड़ा वर्ग आयोग को अब संवैधानिक दर्जा: हंसराज

ओबीसी कमीशन के चेयरमैन हंसराज अहीर ने ओबीसी समाज की समस्या के समाधान के विषय पर सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को अब संवैधानिक दर्जा मिल चुका है। समस्याओं के समाधान में कोई दिक्कत नहीं आएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार पिछड़े वर्ग की समस्याओं के समाधान के लिए कृत संकल्पित है।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राजस्थान और ओबीसी मोर्चा के संगठन प्रभारी अरुण सिंह ने समापन सत्र को संबोधित करते हुए ओबीसी मोर्चा को जन-जन के बीच ले जाना होगा और उन्होंने बूथ स्तर पर मजबूत करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना है कि ओबीसी समाज राष्ट्र की मुख्यधारा में नेतृत्व के स्तर पर स्थापित हो।

मोर्चा की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता, यशपाल सुवर्णा, डा. निखिल आनंद, मीडिया प्रमुख अजय सहरावत, सोशल मीडिया प्रमुख राहुल नागर, पॉलिसी प्रमुख पंकज चैधरी, यूपी सरकार के मंत्री नरेंद्र कश्यप, उपाध्यक्ष व सांसद नायब सैनी, राज्यसभा सांसद दिनेश भाई अनावाडिया, जांगड़ा जी, हरियाणा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेव कंबोज, प्रभारी गजेंद्र यादव सहित ओबीसी मोर्चा के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी व देश भर के 200 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल हुए।