गणतंत्र दिवस पर इस बार हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल फहराएंगे गुरुग्राम में राष्ट्रीय ध्वज

-आयोजन स्थल ताऊ देवीलाल स्टेडियम में शुरू हुई रिहर्सल, फुलड्रैस रिहर्सल 24 जनवरी को होगी

गुरूग्राम, 21 जनवरी। गुरूग्राम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे जिला स्तरीय समारोह में प्रदेश के कृषि मंत्री श्री जय प्रकाश दलाल राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य रूप से आयोजित करने के लिए 24 जनवरी को समारोह के मुख्य आयोजन स्थल सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में फुलड्रैस रिहर्सल आयोजित की जाएगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरुग्राम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह में हरियाणा के कृषि मंत्री श्री जय प्रकाश दलाल मुख्यातिथि होंगे। वहीँ आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा सरकार द्वारा की गई नई पहल के तहत इस बार जिला में उपमंडल स्तर पर भी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने बताया कि मानेसर उपमंडल में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सोहना उपमंडल में विधायक प्रवीण डागर, पटौदी उपमंडल में विधायक सीताराम यादव व बादशाहपुर उपमंडल में विधायक राजेश नागर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल ताऊ देवी लाल खेल परिसर में शुरू कर दी गई हैं।

फुलड्रैस रिहर्सल 24 जनवरी को ठीक प्रातः 9:58 बजे ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय समारोह में डंबल व लेज्यिम शो के साथ साथ छह सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। गणतंत्र दिवस समारोह में परेड की टुकड़ियों द्वारा भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया जाएगा। मार्च पास्ट में बैंड की धुन सालवान पब्लिक स्कूल के बैंड द्वारा दी जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि समारोह में मुख्यातिथि द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों पर आधारित झांकियां भी निकाली जाएंगी। समारोह स्थल व आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, बैरिकेडिंग, परेड व सलामी दस्ता, ध्वजारोहण, राष्ट्रगान आदि की व्यवस्था संबंधित विभागों को करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

डीसी श्री यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रीय पर्व है और इस मौक़े पर स्वतंत्रता सेनानियों, बलिदानियों, शहीद सैनिकों व पूर्व सैनिकों सहित आपातकाल की विभिषिका झेलने वाले लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान करना हमारी समृद्ध परंपरा है, ताकि युवा पीढ़ी को देश भक्ति की प्रेरणा मिले।

You May Have Missed

error: Content is protected !!