मकर संक्रांति पर ओल्ड ऐज होम में बुजुर्गों का किया सम्मान
-रेडक्रॉस के साथ मिलकर मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन, एक उड़ान, कल्याणी चैरिटेबल फाउंडेशन व रामा फाउंडेशन ने किया कार्यक्रम

गुरुग्राम। उपायुक्त निशांत कुमार यादव, रेड क्रॉस सोसाइटी सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन, एक उड़ान, कल्याणी चैरिटेबल फाउंडेशन व रामा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में सेक्टर-4 स्थित ताऊ देवीलाल ओल्ड ऐज होम में बुजुर्गों के साथ मकर संक्रांति पर्व मनाया गया। पहले उन्हें नाश्ता करवाया और फिर कंबल ओढ़ाकर सम्मान भी किया। 

मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन से पंकज रोहिल्ला ने कहा कि सिर्फ मकर संक्रांति के दिन ही नहीं, हमें हर दिन किसी न किसी बुजुर्ग की भलाई के लिए काम करना चाहिए। सड़क किनारे खड़े एक बुजुर्ग को अगर हम सुरक्षित सड़क पार भी करवा देते हैं तो यह उनके जीवन के अच्छे पल बन सकते हैं। दीपक गुप्ता ने कहा कि उनकी संस्था बुजुर्गों की सेवा और सम्मान के लिए सदैव तत्पर है। 

इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि हम सबको अपने जीवन में अपने बुजुर्गों का कभी अपमान नहीं करना चाहिए। बुजुर्ग उस पुराने और घने पेड़ की तरह होते हैं, जो फल नहीं देता मगर छाया जरूर देता है। इस तरह के कार्यक्रमों से हम अगली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनते हैं। बुजुर्गों के चेहरों पर खुशी लाते हैं। विशेषकर उन बुजुर्गों में खुशी कई गुणा बढ़ जाती है, जिनका इस दुनिया में कोई नहीं या जिन्हें परिवार ने बेसहारा छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सेवा और आशीर्वाद से ही हम सबका जीवन सुखमय बनता है। बाकी संसाधन अलग हैं। उन्होंने कहा कि सभी संस्थाएं रेडक्रॉस के हर कार्यक्रम में अपना पूर्ण सहयोग देती हैं। समाजसेवा के लिए सभी का साधुवाद है। 

एक उड़ान संस्था से कल्याणी सचान ने कहा कि हम सब भविष्य में भी इसी तरह से बुजुर्गों के सम्मान में सम्मिलित होंगे। 

इस कार्यक्रम में लेखाकार कुणाल मंगला, लिपिक अतुल कुमार पराशर, रेडक्रॉस द्वारा संचालित कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार, मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन से ललिता वर्मा, नीरा कुंटल, बलबीर सिंह, श्रीपाल भाटी, अशोक गोयल, एक उड़ान संस्था से कल्याणी सचान, देवर्षि सचान, रामा फाउंडेशन से त्रिभुवन  सुपर लाइट ड्राई क्लीनर से पवन कुमार एवं टीआई प्रोजेक्ट से रोहिताश आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

error: Content is protected !!