बेरोजगारों की बारात का न्योता देने रेवाड़ी पहुंचे नवीन जयहिन्द

एसवाईएल का पानी लाने के लिए भगवान हनुमान को आना पड़ेगा – नवीन जयहिन्द

रौनक शर्मा

रेवाड़ी। जैसा कि आप जानते है कि नवीन जयहिन्द ऐलान कर चुके है कि 14 जनवरी मकर सक्रांति के दिन बेरोजगारो की बारात निकालकर क्रांति की शुरुआत करेंग और दोपहर 12 बजे रोहतक के मानसरोवर पार्क से भाजपा के राज्यकार्यालय पर बेरोजगारो की बारात लेकर जाएंगे। जयहिन्द ने आज रेवाड़ी में प्रेस वार्ता कर सभी रेवाड़ी वासियों व पत्रकारों को बेरोजगारो की बारात में आने का न्योता दिया साथ ही जयहिन्द ने एक नंबर (7027-822-822) जारी करते हुए बताया कि आप बारात में शामिल होने के लिए इस नंबर पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन करवा सकते है और अब तक 4000 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके है। जयहिन्द ने बताया बताया कि बेरोजगारो की बारात निकालनी इसलिए जरूरी है क्योंकि 8 साल पहले भाजपा नेता ओम प्रकाश धनखड़ कहते घूमते थे कि हरियाणा में भाजपा सरकार आते ही सभी बेरोजगारो के लिए बिहार से बहु लेकर आएंगे और रोजगार देंगे। मगर अपने दूसरे वादों की तरह यह वादा भी वे नही निभा पाए।

साथ ही जयहिन्द ने बताया ग्रह मंत्री अनिल विज पर कटाक्ष करते हुए बताया कि पहले तो अनिल विज साहब कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे की अगर उनकी सरकार बनी तो हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस के समान वेतन देंगे, लेकिन आज तक लागू नही हुआ।

जयहिन्द ने हरियाणा के विपक्ष को घेरते हुए कहा कि हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है जो कि प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई भी नेता आवाज नही उठा रहा। जयहिन्द ने कहा कि हो सकता है कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर उन्हें चुप रखना चाहती है। लेकिन हम चुप बैठने वाले नही है, इसी तरह से हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे। इस मौके पर राजेश शर्मा बिठवाना, राकेश सैनी, बिंटू सैनी, नरेंद्र यादव एडवोकेट, रामबीर बाल्मीकि, मनोहर प्रजापत, पवन शर्मा एडवोकेट, वीरेंद्र यादव एडवोकेट व अन्य मौजूद रहे।

जयहिन्द ने बताया कि हमे दहेज में कुछ नही चाहिए बस मान-तान में सरकार प्रदेश की जो मांगे है उन मांगे पूरी करे जो कि इस प्रकार है।

  1. बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क़वालीफाई करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग,हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी को दो और पांच लाख खाली पदों को भरने की मांग,खिलाड़ियों के खेल कोटा व EBPG कोटा बहाल करने की मांग।
  2. 102 वर्षीय दादा दुलीचंद को थापा लगवाई में – नाजायज तरीके से कटी गयी पांच लाख विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग।
  3. पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, हरियाणा पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब पुलिस के वेतन के समान करने की मांग।
  4. राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनूसार कैदियों को जल्द न्याय देने की मांग, जेल में कैद 70 प्रतिशत निर्दोष कैदियों को न्याय देने की मांग, कैदियों की कोरोना काल की छुट्टियों को सजा में गिने जाने की मांग, कैदियों के लिए सर्दियों में गर्म पानी व गर्मियों में पीने के लिए ठंडे पानी की मांग, जेल से नेता चुनाव भी लड़ सकते है तो इसलिए कैदियों को वोट डालने का अधिकार देने की मांग।
  5. हरियाणा में फैमिली आईडी, प्रोपर्टी आईडी, नशा, क्राइम, जैसी विभिन्न समस्यायों का समाधान करने की मांग।

जयहिन्द ने बताया कि जनता की आवाज सिर्फ बोलने से नही उठाई जाती , जिगर से उठाई जाती है और हम इसी तरह से जनता की हक की आवाज उठाते रहेंगे। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हम नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल जैसे क्रांतिकारियों को मानने वाले आदमी है। चाहे यह सरकार मुझे चाहे सौ बार गिरफ्तार करले या सौ बार जेल में डाल दे लेकिन सरकार को इन मुद्दों से भटकने नही दूंगा और जनता की आवाज उठाने से जयहिन्द कभी पीछे नही हटेगा।

महिला खिलाड़ी मुख़्यमंत्री की रिश्तेदार होती और आरोप नवीन जयहिन्द पर लगता तो क्या अबतक गिरफ्तारी नही होती

मुख़्यमंत्री जी जनता में ये बात फैला रहे है के खेल मंत्री ने इस्तीफा दिया है यह इस्तीफा नही है। जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री जी पर सवाल उठाते हुए पूछा कि मुख़्यमंत्री मनोहरलाल है या खेल मंत्री। आखिर किस लिए खेल मंत्री को बचाया जा रहा है। खेल मंत्री खुद कहते है कि मैं अपना विभाग मुख़्यमंत्री जी को सौंपता हूँ। मुख़्यमंत्री को पूर्ण रूप से खेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए। ओर साथ ही जयहिन्द ने कहा कि खेल मंत्री की कबूतरबाजी की भी जांच होनी चाहिए।

जयहिन्द ने कहा कि लगता मुख़्यमंत्री ने लोगो को पागल बनाने वाली किताब पढ़ रखी जो रेलवे स्टेशन पर मिलती है, मगर हरियाणा की जनता पागल नही है। अगर महिला खिलाड़ी मुख़्यमंत्री की रिश्तेदार होती और ये जो धाराएं खेल मंत्री पर लगी है किसी आम व्यक्ति पर लगती या मुझ पर ही लगती तो अबतक जेल में जेल में डाल दिया जाता, तो खट्टर साहब खेल मंत्री को बचा कर क्या छिपाना चाहते है। मुख़्यमंत्री जी खेल मंत्री का बचाव करके बेशर्मी की सभी हदे पर कर रहे है।

जयहिन्द ने कहा कि हम शुरू से कह रहे है कि महिला खिलाड़ी व खेल मंत्री दोनों का ही नार्को टेस्ट होना चाहिए या हाइ कोर्ट के सिटिंग जज से पूरे मामले की जांच करवाई जाए, जिससे सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। अगर जांच में महिला खिलाड़ी दोषी पाई जाती है तो उस पर कार्यवाही हो और अगर खेल मंत्री दोषी मिलते है तो उनका तुरंत इस्तीफा दिलाकर जेल में डाला जाए। क्योंकि इससे हरियाणे का माहौल खराब होता है। इसका सीधा सीधा प्रभाव हरियाणा की हजारो महिला खिलाड़ियों पर पड़ेगा। क्योंकि अगर महिला खिलाड़ियों के साथ प्रमोशन के बहाने, नौकरी के बहाने, ट्रांसफर के बहाने इस तरह की हरकतें होंगी तो कोई भी परिवार अपनी लड़कियों को खेलो में हिस्सा नही दिलाएंगे। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी तो यही पानीपत से ही शुरू हुआ था ओर अब यह होगया है कि इन मंत्रियों से अपनी बेटी को बचाओ।

राशन कार्ड के जरिये लोगो की गर्दन काटना चाहती है सरकार – जयहिन्द

जयहिन्द ने बताया कि पहले तो पीपीपी आईडी के नाम पर लाखो बुजुर्गो,विधवाओं व विकलांगो की पेंशन काट दी और अब बीपीएल कार्ड काट कर जनता को परेशान किया जा रहा है। यह सरकार राशन कार्ड के जरिए लोगो की गर्दन काटना चाहती है। सरकार ने लोगो के राशन कार्ड काट कर प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि जिनके भी राशन कार्ड काटे गए है वे भी ओर जिसकी जो भी समस्या है वह अपनी समस्या को लेकर बेरोजगारो की बारात में शामिल हों।

जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है जिसके समाधान के लिए वे चाहते है कि मुख़्यमंत्री जी बेरोजगार युवाओ के रोजगार, वृद्धा , विधवा और विकलांग पेंशन और समाज के हित से जुड़ी अन्य समस्याओं के समाधान का विधानसभा में बिल पास करें । साथ ही CET क्वालीफाई करने , HTET को आजीवन काल के लिए करने, पुरानी पेंशन लागू करने और भर्ती कैलेंडर जारी करने का कानून अब विधानसभा में पास होना चाहिए। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा की भर्तियों में बाहर राज्यो से आने वाले बच्चो को ज्यादा नंबर क्यों दे रही है सरकार, जबकि हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी का होना चाहिए। हरियाणा में खुद 5 लाख से ज्यादा बच्चे बेरोजगार घूम रहे है। यहां तक क आज के समय मे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रंजीत चौटाला, विधायक अभय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री जी की माँ नैना सिंह चौटाला और अमित सिहाग ऐसे व्यक्ति है जो चौटाला गांव से है और विधानसभा में भी चुने गए है इन सबके बावजूद चौटाला गांव के समुदायिक केंद्र में डॉक्टरों की कमी के चलते चार सौ से ज्यादा बच्चे मर चुके है।

जयहिन्द ने बताया हरियाणा की भाजपा सरकार गुजरात मॉडल की तर्ज पर हरियाणा में कौशल रोजगार निगम लागू करके सारी नौकरियां प्राइवेट ठेके पर कर देना चाहती है, यहां तक कि सरकारी दफ्तरों में भी अब प्राइवेट ठेकों पर भर्तियां की जाने लगी है। जो कि हरियाणा के युवाओ के साथ सरासर नाइंसाफी है।

जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा सरकार सरपंचों को परेशान करने में लगी हुई है। पहले तीन साल सभी सरपंचों को दुखी करके तो चुनाव करवाया है, जिससे गांवों का विकास रुका। साथ ही अगर मनोहरलाल खट्टर एक राज्य के मुख्यमंत्री है तो एक सरपंच भी अपने गांव के मुख्यमंत्री के समान होता है। जयहिन्द ने कहा कि अच्छी बात है कि सरपंचों की डिग्री चेक होंगी लेकिन साथ-साथ जो आठवी व दसवीं फैल विधायक, सांसद और मंत्री बने बैठे है उन पर भी यह रिकॉल का कानून लागू होना चाहिए और साथ-साथ लोकसभा सांसदों, मुख़्यमंत्री व प्रधानमंत्री सबकी डिग्रीयां चेक होनी चाहिए।

SYL के पानी के लिए हनुमान जी को धरती पर लेना होगा अवतार 

syl को लेकर जयहिंद ने कहा की हरियाणा के दक्षिणी इलाके में पानी को लेकर बड़ी समस्या रहती है जिसके बारे में सरकार को सोचना चाहिए। साथ ही जयहिन्द ने कहा सुप्रीम कोर्ट के आदेशो के बावजूद भी ये सरकार हरियाणा वासियो को  SYL का पानी नहीं दिला पा रही है , लगता है SYL के निर्माण के लिए अब हनुमान जी को  ही धरती पर आना पड़ेगा।  सायद हनुमान जी के आने के बाद ही वार्ताओं का दौर ख़तम होगा और पंजाब से हरियाणा को SYL की सौगात मिलेगी।

जयहिन्द ने कहा लगता है मुख़्यमंत्री खट्टर साहब ने बेरोजगारो की बारात से डरे हुए है। कुछ दिन पहले मुख़्यमंत्री जी ने पचास हजार भर्तियां करवाने की बात कही थी, लेकिन हमारा सवाल यह है कि बाकी जो लाखो बच्चे बेरोजगार है उनके भविष्य का क्या।

You May Have Missed

error: Content is protected !!