चण्डीगढ, 4जनवरी:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन ने सरकार से मांग की है कि 58 वर्ष की सेवा के बाद किसी भी कर्मचारी व अधिकारी को एक्सटेंशन व (Re-Appointment)देने की बजाय बेरोजगार युवकों को रोजगार देने का काम करे।

युनियन के प्रान्तीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने ब्यान जारी करते हुए बताया कि आज प्रदेश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है तथा बेरोजगार युवक रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरे खाते फिर रहे हैं।

प्रदेश सरकार भी पुरी लग्न के साथ बेरोजगारी खत्म करने का पुरा प्रयास कर रही है। लेकिन अफसोस इस बात का है कि कुछ कर्मचारी व अधिकारी 58 साल की सेवा के बाद भी आगे एक्सटेंशन व (Re-appointment) लेने की फिराक में रहते हैं तथा कुछ एक लोग सरकारी तन्त्र में पकङ होने के कारण अपने मकसद में कामयाब भी हो जाते हैं। लेकिन वो ऐसा करके बेरोजगार युवकों के भविष्य के साथ घोर खिलवाङ कर रहे हैं। जबकि हम सबने स्वार्थ छोड़कर सरकार से बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की मांग करनी चाहिए।

दोदवा ने बताया कि रोङवेज के भी कुछ अधिकारी परिवहन के उच्च अधिकारियों की सह पर 58 साल के बाद एक्सटेंशन लेने की भरपूर कोशिश कर रहे थे लेकिन सरकार ने उनको एक्सटेंशन न देकर एक सराहनीय कार्य किया है। इसके लिए हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन सरकार का तहे दिल से धन्यवाद करती है तथा मांग करती है कि आगे भी इस तरह के मामलो पर पूर्ण प्रतिबंध लगाकर बेरोजगार युवकों को रोजगार देने का काम करे। इससे जहां बेरोजगारी खत्म होगी वहीं भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगेगी।

error: Content is protected !!