खेल मंत्री पर संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर महिला कोच से उत्पीड़न का आरोप : अनुराग ढांडा

सिटिंग या रिटायर्ड जज से इस मामले की जांच करवाए प्रदेश सरकार : अनुराग ढांडा
महिला कोच के बयानों के आधार पर क्यों नहीं हुई खेल मंत्री की गिरफ्तारी : अनुराग ढांडा
बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल खेल मंत्री के साथ ढाल बनकर खड़ा : अनुराग ढांडा
महिला कोच को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर भी उतरना पड़ा तो पीछे नहीं हटेगी आम आदमी पार्टी : अनुराग ढांडा
प्रदेश सरकार को जगाने और चेताने के लिए महिला विंग चलाएगी थाली बजाओ अभियान : अनु कादयान

चंडीगढ़, 3 जनवरी – खेल विभाग की जूनियर महिला कोच ने प्रदेश के खेल मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी सरकार इस मामले में मंत्री को बचाने का काम कर रही है। आखिर प्रदेश सरकार ने किसकी शिकायत पर हरियाणा में एसआईटी का गठन किया है। अभी तक खेल मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया। ये सवाल आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने मंगलवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता के दौरान उठाए।

उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार ऐसे मामलों में पीड़ित महिला के बयान के आधार पर ही आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी जाती है। जबकि अभी तक संदीप सिंह की गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती है कि इस मामले की जांच सिटिंग जज या रिटायर्ड जज से करवाई जाए।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि महिला जूनियर कोच ने जो आरोप लगाए हैं, वे गम्भीर हैं और खेल मंत्री संदीप सिंह अपने पद का अनैतिक फ़ायदा उठाना चाहते थे। उन पर अपने पद का इस्तेमाल कर एक महिला और अपनी मातहत का उत्पीड़न आरोप है, जोकि अपने आप में एक गंभीर मामला है।

उन्होंने कहा कि अमूमन ऐसे मामलों में प्रदेश सरकार पीड़िता के साथ खड़ी होती है, लेकिन इस मामले में बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री और तमाम मंत्री बचाव की मुद्रा में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि महिला कोच का आरोप है जब उन्होंने मंत्री की बात नहीं मानी उनका तबादला कर दिया। सरकार की ऐसी उदासीनता ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के दावों की पोल खोल दी है।

अनुराग ढांडा ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश के नेताओं तक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं, लेकिन असलियत ऐसी नहीं है। ऐसे ही एक घिनौने मामले में दिल्ली में भी बीजेपी के नेता संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि एक पार्टी विशेष के लोगों का एक ही तरह से मामलों में नाम आना शर्मनाक है।

वहीं उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री औऱ किसी मंत्री का कोई बयान नहीं आना उससे भी ज्यादा शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि न ही प्रदेश के महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेकर पीड़िता से मुलाकात की। न ही उनकी तरफ से कोई बयान दिया गया। संवैधानिक संस्था महिला आयोग भी बीजेपी का आयोग बन कर रह गया है।

अनुराग ढांडा ने कहा हैरानी की बात है मंत्री बोल रहे हैं, मैंने अपना विभाग सीएम को सौंप दिया है। आखिर संविधान के किस नियम के तहत उन्होंने अपना विभाग सीएम खट्टर को सौंपा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खेल मंत्री को बर्खास्त करने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि ये सीएम सबसे कमजोर मुख्यमंत्री है, जिनको फैसला लेने के लिए दिल्ली की तरफ देखना पड़ता है।

अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने इस मामले में ढकोसला एसआईटी बनाई है। उन्होंने कहा कि पीड़िता ने चंडीगढ़ में शिकायत दी जिस पर एफआईआर हुई है, इसके बावजूद हरियाणा सरकार ने बिना पीड़िता की मांग के एसआईटी बना दी। उन्होंने कहा कि ये साफ तौर पर अपने मंत्री को क्लीन चिट देने की एसआईटी है।

वहीं अनुराग ढांडा ने कहा अब तक संदीप सिंह को गिरफ्तार कर उनके मोबाइल फोन की जांच क्यों नही हुई है। आखिर पुलिस किसके इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पीड़ित महिला कोच के साथ है। अगर उन्हें कोई कानूनी मदद की जरूरत पड़ी तो आम आदमी पार्टी लीगल सेल उन्हें हर संभव मदद देगी। अगर न्याय के लिए सड़कों पर भी उतरना पड़ा तो आम आदमी पार्टी पीछे नहीं हटेगी। वहीं आम आदमी पार्टी महिला विंग अध्यक्ष अनु कादयान के कहा हमारी बेटियां मेडल लाना जानती हैं तो मुंह तोड़ जवाब देना भी जानती हैं। उन्होंने कहा कि महिला विंग कल थाली बजाओ अभियान से प्रदेश की सोई हुई सरकार को जगाने का काम करेगी।

इस मौके पर राज्य संगठन मंत्री प्रवीण प्रभाकर गौड़, आप हरियाणा की महिला अध्यक्ष अनु कादियान, जगबीर जोगन खेड़ा औऱ आप नेता योगेश्वर शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Previous post

15 दिन में पूरे हों सीवर, पानी व सड़कों के काम: सुधीर सिंगला

Next post

गुरुग्राम पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही के परिणास्वरुप महिला एवम् बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों/अपराधियों पर कसी नकेल

You May Have Missed

error: Content is protected !!