कामकाजी महिला आवास परिसर में किया गया पौधारोपण
-पुरोहित को भी पौधा देकर किया पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

गुरुग्राम।  जिला रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम द्वारा संचालित कामकाजी महिला आवास परिसर में रविवार को नव वर्ष 2023 के स्वागत में हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें यहां रह रही युवतियों, महिलाओं ने हवन-यज्ञ में आहुति डालकर सुख-शांति की कामना की।

 इस कार्यक्रम में रेडक्रॉस सोसायटी की टीम एवं मानवता शिक्षा फाउंडेशन से चेयरपर्सन ललिता वर्मा, पंकज रोहिल्ला, बलबीर सिंह, दीपक गुप्ता कविता सरकार, नीरा कुंटल एमडी,अशोक गोयल सलाहकार, गणेश, पवन, कपिल रोहिल्ला, प्रत्युषा, ओम व सुपर लाईट ड्राई क्लीन से पवन कुमार, रीना तथा एक उड़ान संस्था से कल्याणी सचान एवं समाजसेवी पैरा एथलीट देवऋषि सचान और टीआई प्रोजेक्ट रेडक्रॉस से सुषमा रानी व अजय, देवनारायण माली सहित आवास की लड़कियों ने अपना विशेष योगदान दिया। इस अवसर पर सेनेटरी नेपकिन भी दिए गए।

आवास की वार्डन कविता सरकार ने बताया कि भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी हरियाणा के महासचिव डा. मुकेश अग्रवाल, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव के दिशा निर्देशन तथा सोसायटी के सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने सभी को नव वर्ष 2023 की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह वर्ष सभी के लिए मंगलमय रहे। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे समाजसेवा के क्षेत्र में भी खुद को लगाएं। रेडक्रॉस सोसायटी की यही सीख है कि हम दूसरों का जितना भला करें, उतना कम है। हमारी संस्कृति हमें यही सब सिखाती है। उन्होंने कहा कि साल के अंत में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर वंचित लोगों की सेवा के साथ शुरुआत की गई। ठंड में ठिठुरते लोगों को कंबल वितरित किए गए थे। इस अवसर पर पहुंचे पंडित व अन्य अतिथियों को पौधे भेंट करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

error: Content is protected !!