हरियाणा सरकार ने अपने मंत्री को क्लीन चिट देने के लिए एसआईटी गठित की : डॉ. सुशील गुप्ता
सरकार ने महिला कोच की शिकायत पर अपने मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं होने दी : डॉ. सुशील गुप्ता
जांच पूरी होने तक अपने पद से इस्तीफा दें खेल मंत्री संदीप सिंह : डॉ. सुशील गुप्ता

जींद, 31 दिसंबर – महिला कोच की शिकायत पर आज तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश हैं कि किसी भी महिला की शिकायत पर तुरंत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। जबकि खेल मंत्री की शिकायत पर एसआईटी गठित की गई है। घटना चंडीगढ़ की है तो एसआईटी चंडीगढ़ पुलिस को महिला कोच की शिकायत पर गठित करनी चाहिए थी। वहीं जांच पूरी होने तक खेल मंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

ये बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कही। वे शनिवार को जींद के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि घटना चंडीगढ़ में घटी, चंडीगढ़ पुलिस को जांच करनी चाहिए। चंडीगढ़ पुलिस को ही एसआईटी गठित करनी चाहिए थी। इस मामले में हरियाणा सरकार को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इतने संगीन आरोप होने के बावजूद आजतक महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि मैं चंडीगढ़ पुलिस से निवेदन करता हूं कि वे किसी भी दबाव में न आ कर निष्पक्ष जांच करें। उन्होंने हरियाणा सरकार से सवाल करते हुए कहा कि हरियाणा में एसआईटी किसकी शिकायत पर गठित की गई है ? क्या हरियाणा सरकार खेल मंत्री को पद से हटाने के बारे में सोच रही है।

राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि इस हाईप्रोफाइल मामले में हरियाणा सरकार का रवैया बिल्कुल ढीला है। अगर खट्टर सरकार जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं करती तो न्याय की बात करना ही बेमानी होगा। उन्होंने कहा कि न हरियाणा सरकार महिलाओं की सुरक्षा कर पा रही है। न युवाओं को रोजगार दे पा रही है। न किसानों की सुनवाई हो रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा में एचपीएससी की और से एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर भर्तियां हुई। इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवार सभी बाहरी हैं।कुल 10 हजार आवेदकों में से 55 को ही पास किया गया। उन्होंने कहा कि ये प्रदेश के युवाओं के हकों पर कुठाराघात है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी महिला विंग की राजनीतिक सलाहकार डॉ. रजनीश जैन, खेल प्रकोष्ठ से कविता दलाल, वरिष्ठ नेता वजीर ढांडा, लक्ष्य जैन, वरिष्ठ नेता राकेश मुंजाल और अन्य पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!