गुरुग्राम 28 दिसंबर – आजादी अमृत काल में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अनुसार ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2023 कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 30 दिसंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

डीसी निशान्त कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ परीक्षा की तनाव मुक्त तैयारी को लेकर चर्चा करेंगे और उनके प्रश्नों का उत्तर देंगे। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के लिए अभी तक पंजीकरण नहीं करवाया है वे 30 दिसंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में भाग लेकर विद्यार्थी प्रधानमंत्री से अपने डर को दूर करने और परीक्षाओं को त्योहारों की तरह मनाने का मंत्र जानें। ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2023 की गतिविधियों में भाग लें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीधे बातचीत करने का अवसर पाएं।

ऐसे करें ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए रजिस्ट्रेशन:

सबसे पहले innovateindia.mygov.in पर जाएं।

होमपेज पर पीपीसी-2023 पर क्लिक करें।

नीचे स्क्रीन पर दिए गए ‘PARTICIPATE NOW’ बटन पर क्लिक करें।

प्रतियोगिता कक्षा 09 से 12 तक के स्कूली छात्रों के लिए खुली है।

छात्र उन्हें प्रदान किए गए विषयों में से किसी एक पर अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत कर सकते हैं। छात्र प्रधानमंत्री को अधिकतम 500 वर्णों में अपना प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं। माता-पिता और शिक्षक भी विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन की गई ऑनलाइन गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और अपनी प्रविष्टियां जमा कर सकते हैं।

error: Content is protected !!