दीपाली चौधरी एकमात्र दावेदार, अन्य पार्षदों के दिया अपना समर्थन

ज़िला परिषद चेयरमैन पद एससी वर्ग की महिला के लिए आरक्षित

वाइस चेयरमैन के लिए वार्ड एक से ओमप्रकाश की रही दावेदारी

अन्य काई मुकाबिल नहीं होने से ओमप्रकाश भी निर्विरोध चुने गए

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम।   गुरुग्राम में ज़िला परिषद के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन का चुनाव सोमवार को लघु सचिवालय के प्रथम तल पर स्थित कॉन्फ़्रेंस हॉल में सम्पन्न हुआ । जिसमें जिप के दस में से उपस्थित नौ सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से वार्ड नौ की पार्षद दीपाली चौधरी को चेयरमैन व वार्ड एक से पार्षद ओमप्रकाश को वाइस चेयरमैन चुना गया। एडीसी विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता व जिला परिषद की सीईओ अनु श्योकंद की उपस्थिति में यह चुनाव सम्पन्न हुआ।

एडीसी  मीणा ने चुनाव से जुड़ी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के लिए नव निर्वाचित ज़िला परिषद के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया था।  लेकिन जिसमें से सोमवार कुल नौ पार्षद ही उपस्थित हुए। उन्होंने बताया कि इस बार ज़िला परिषद का चेयरमैन पद अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित है। ऐसे में वार्ड नौ की निर्वाचित पार्षद दीपाली चौधरी एक मात्र आवेदक थी , जिन्हें सभी उपस्थित पार्षदों ने जिप का चेयरमैन चुना। वहीं बैठक में उपस्थित पार्षदों से निर्धारित चुनाव प्रक्रिया के तहत वाइस चेयरमैन पद के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिसमें केवल वार्ड एक से पार्षद ओमप्रकाश ने ही अपनी दावेदारी पेश की। बैठक में मौजूद सभी पार्षदों द्वारा उनके नाम पर सहमति मिलने पर उन्हें भी निर्विरोध रूप से वाइस चेयरमैन के पद पर चुना गया है।

एडीसी श्री मीणा ने जिला परिषद की नव निवार्चित चेयरमैन व वाइस चेयरमैन को कामयाबी की बधाई दी और जिले के विकास के लिए परिषद की व्यवस्था का संचालन करने के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने नवनिर्वाचित सभी जनप्रतिनिधियों को जीत की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने कार्यकाल की सफलता सुनिश्चित करने के लिए जनकल्याण को हर समय सर्वाेपरि रखें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी जनप्रतिनिधि समय-समय पर जनता के बीच जाएं, उनकी समस्याओं को सुनते हुए उनका समाधान करवाएं और जिला के विकास में सहयोग दे।

यह पार्षद रहे उपस्थित
वार्ड 1 के पार्षद ओमप्रकाश, वार्ड 2 की पार्षद पुष्पा देवी, वार्ड 3 से पार्षद श्री भगवान, वार्ड 5 की पार्षद रितु, वार्ड 6 से पार्षद नवीन, वार्ड सात से पार्षद अंजू रानी, वार्ड 8 से पार्षद यशपाल, वार्ड 9 से दीपाली चौधरी व वार्ड 10 से संजू ठाकरान चुनाव प्रक्रिया के दौरान मौजूद रहें, लेकिन वार्ड 4 के मनोज ने चुनावी प्रक्रिया से अपने को अलग ही रखा।

error: Content is protected !!