जिला उपायुक्त को दिया ज्ञापन -एसडीएम करेंगे पूछताछ

गुरुग्राम 20 दिसंबर – साइबर सिटी गुरुग्राम के इकलौते नागरिक अस्पताल से एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां बने ‘शव कक्ष’ में मृतक शरीरों को अस्पताल के कबाड़ हो चुकी कुर्सियों, स्ट्रेचर और अन्य पुराने उपकरणों के बीच में रखा जाता है।आम आदमी पार्टी के वार्ड 16 से पारस जुनेजा किसी परिजन की मृत्यु का दुःखद समाचार मिलने पर गुरुग्राम सिविल हॉस्पिटल पहुंचे जहां उन्होंने पाया कि उस व्यक्ति का शव प्रशासन के ढ़ीले रवैए के चलते 15 घंटे से भी ज़्यादा एक ऐसे कमरे में रखा गया जो किसी स्टोर रूम से कम नहीं था। हर तरफ़ गंदगी थी और अस्पताल का सारा कबाड़ वहां पड़ा हुआ था।

पारस ने बताया कि अभी कुछ महीने पहले भी एक बुज़ुर्ग व्यक्ति का शव काफी देर तक इसी नागरिक अस्पताल के इमर्जेसी गेट के सामने बिना किसी चादर ढके खुले में रखा हुआ था। अपनी झूठी तारीफों के ढोल पीटने वाले भाजपाई नेता कभी इस अस्पताल में आकर यहां के हालातों का जायज़ा क्यूं नहीं लेते।

आम आदमी पार्टी गुरुग्राम की वरिष्ठ नेत्री डॉ सारिका वर्मा ने कहा एक तरफ़ जहां दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार लगातार कई नए सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बना कर दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं को विश्व स्तरीय कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा शासित हरियाणा सरकार के सरकारी अस्पताल में गरीबों को अच्छा इलाज मिलना तो छोड़िए, मृत्यु के पश्चात उनके मृतक शरीरों तक का अपमान किया जा रहा है।

पारस जुनेजा, डॉ सारिका वर्मा, निगम संयोजक हरी सिंह चौहान और प्रदेश युवा उपाध्यक्ष धीरज यादव ने गुरुग्राम उपायुक्त श्री निशांत यादव को ज्ञापन सौंपा और उनसे इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेने को कहा।डीसी साहब ने तुरत प्रभाव से एसडीएम को पूछताछ का एलान कियाl

error: Content is protected !!