गुरूग्राम के ऑटो चालक अपनी सवारियों की सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में भागीदारी करेंगे सुनिश्चित
– हरियाणा ऑटो चालक संघ ने नागरिकों को जागरूक करने का उठाया बीड़ा

गुरूग्राम, 20 दिसम्बर। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा ईज ऑफ लिविंग इंडैक्स के तहत किए जा रहे सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा ऑटो चालक संघ ने बीड़ा उठाया है। गुरूग्राम के ऑटो चालक अपनी सवारियों को सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में भागीदारी करने के लिए प्रेरित करेंगे तथा ऑनलाईन माध्यम से फीडबैक करवाएंगे।

मंगलवार को हरियाणा ऑटो चालक संघ संबद्ध भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन पर एक विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के तहत सीएनजी ऑटो पर ईज ऑफ लिविंग अभियान के पोस्टर चस्पा किए गए तथा ऑटो चालकों को ऑनलाईन फीडबैक के बारे में जानकारी दी गई। ऑटो चालकों ने सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में अपना फीडबैक दिया तथा कहा कि उनके ऑटो में बैठने वाली सवारियों से भी सर्वे में भागीदारी करवाएंगे। हुडा सिटी सैंटर पर आयोजित विशेष अभियान के दौरान प्लानिंग असिस्टैंट रोहित जोशी तथा प्रोग्राम कोर्डिनेटर कुलदीप ङ्क्षसह ने ऑटो चालकों को उनके मोबाइल से सर्वे फीडबैक करवाया तथा उन्हें प्रशिक्षित भी किया।

प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने कहा कि गुरूग्राम हमारा अपना शहर है और इसकी बेहतरी के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना है। उन्होंने नगर निगम टीम को विश्वास दिलाया कि सभी ऑटो चालक इसमें अपना पूरा सहयोग देंगे। साथ ही शहरवासियों से भी आह्वान किया कि वे सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में अपनी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करें तथा गुरूग्राम को बेहतर रैंकिंग दिलाने में अपना योगदान दें।

नगर निगम गुरूग्राम के चीफ टाऊन प्लानर तथा ईज ऑफ लिविंग इंडैक्स के नोडल अधिकारी सतीश पाराशर के अनुसार केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा किए जा रहे ईज ऑफ लिविंग इंडैक्स में गुरूग्राम बेहतर रैंकिंग की ओर तेजी से बढ़ रहा है। इंडैक्स के तहत निर्धारित मापदंड पूरे कि गए हैं, लेकिन इसमें नागरिकों की भागीदारी बहुत ही महत्वपूर्ण है। सभी नागरिक ऑनलाईन माध्यम से अपने शहर की जीवनशैली के बारे में अपना फीडबैक जरूर दें। प्राप्त फीडबैक के आधार पर सरकार को शहर के नागरिकों की अपेक्षाओं के अनुरूप योजनाएं तैयार करने में मदद मिलेगी।

error: Content is protected !!