गुरुग्राम के सरकारी विभागों में पिछले कई सालों से जमे बैठे अफसरों पर गिरेगी तबादले की गाज

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज

प्रदेश में कई वर्षों से एक ही विभाग पर एक ही सीट पर जमे अधिकारियों पर अब तबादले की गाज कभी भी गिर सकती है। जिसकी चर्चाए गुरुग्राम के सरकारी विभागों में भी देखने में आ रही हैं। प्रदेश सरकार ने अब ऐसे अधिकारियों पर अपनी नजर तिरछी की है जो पिछले कई सालों से एक ही डिपार्टमेंट में कुंडली मार के बैठे हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार के निर्देश पर वित्त विभाग ने पहली लिस्ट तैयार कर ली है, जिसमें करीब 200 ऐसे अधिकारीयो के नाम हैं जो पिछले 15 सालों से भी अधिक समय तक एक ही विभाग में जमे बैठे हुए हैं। सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि प्रमोशन के बाद भी इन अधिकारियों का ट्रांसफर नहीं किया गया है। जिनकी फाइल अब CM ऑफिस पहुंच गई है। जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा इस पर अंतिम फैसला लेना है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद इन अधिकारियों को दूसरे विभागों व अन्य जगहों पर ट्रांसफर किया जाएगा।

CMO सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह इस फाइल पर सीएम अंतिम फैसला ले सकते हैं। ऐसे ही एक फाइल प्रदेश के वित्त विभाग द्वारा सी्एम दरबार में भेजी गई है। वही बताया गया है कि जहां ये अधिकारी तैनात हैं। इनमें वित्त विभाग, ऊर्जा विभाग में वरिष्ठ व मुख्य लेखा अधिकारी, आबकारी एवं कराधान, वन, श्रम, चिकित्सा शिक्षा, परिवहन, सिंचाई, पुलिस,खाद्य एवं आपूर्ति, कृषि, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, सर्व शिक्षा अभियान, शिक्षा विभाग, एससी-बीसी कल्याण विभाग, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग सहित अन्य कई विभाग शामिल हैं। जिसे मलाईदार सीटों पर बैठे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

वही बताया गया है लगभग 40 ऐसे अधिकारी हैं जिनकी सर्विस बुक में भी रेड एंट्री तक हो चुकी है। जिनकी कार्यप्रणाली हमेशा संदिग्ध रही है। ये अधिकारी सालों से एक ही विभाग में एक ही स्थान पर कुंडली जमाए बैठे हैं। गुरुग्राम में भी ऐसे कई चर्चित विभाग है जिसमें कई सालों से अधिकारी का प्रमोशन होने के बाद भी वही कुंडली मारे अपना सिक्का जमा रहे हैं। जिनके पास हमेशा विवादित लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। जिनके परिवार भी अधिकतर सरकारी गाड़ियों में घूमते रहते हैं। जिनके नाम भी कई फ्लैट और प्लॉट भी बताए जा रहे हैं। जिस पर ना तो प्रदेश का विजिलेंस विभाग और ना ही सीआईडी ही कोई ध्यान दे रहा है। शहरवासियों में इस बात की पिक्चर चाय आम होती है कि प्रदेश की भाजपा सरकार के नेता भ्रष्टाचार को खत्म करने की बातें तो बहुत करते हैं मगर धरातल से बिल्कुल हटके इसका जीता जाता नजारा गुरुग्राम के सरकारी विभागों में अक्सर देखने में आ रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!