गुरुग्राम में सुरों से सजी रात, सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को किया याद

लता जी के 40 गानों और उनके जीवन पर प्रस्तुत की गई लघु नाटिका

गुरुग्राम –  रविवार की रात संगीत और सांस्कृतिक दृष्टि से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के संगीत प्रेमियों के लिए खास रही। गुरुग्राम के सेक्टर 64 स्थित ओरेना कन्वेंशन सेंटर में संगीत ग्रुप आदिता से जुड़ी 100 महिलाओं ने विभिन्न -विभिन्न गीत एवं संगीत की प्रस्तुति देकर सुर साम्राज्ञी भारत रत्न लता मंगेशकर को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वर्गीय लता दीदी को याद करने के लिए सजे मंच पर उनके जीवन के संघर्ष को सामने रखती एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई, जिसमें उनके जीवन के अनछुए पहलुओं को भी सबके सामने रखा गया।

खासकर उन संगीतकारों के बारे में भी बताया गया, जिन्होंने लता दीदी को सुर साम्राज्ञी बनाने के लिए कहीं ना कहीं अपनी भूमिका निभाई। मोहम्मद रफी, मुकेश कुमार, गीता दत्त, एसपी बाला सुब्रमण्यम, मन्ना डे, जगजीत सिंह और बप्पी लहरी जैसे महान संगीतकारों और गायकों के गीत और ग़ज़ल का प्रस्तुतिकरण यहां हुआ। कुल 84 गानों पर 60 महिलाओं ने अपनी  प्रस्तुति दी, जिसमें लता दीदी के ही 40 गानों पर प्रफोर्मेस रही।

इस संगीत शो की खास बात यह रही कि इन्हें प्रस्तुत करने वाली  सभी महिलाएं रही या महिलाओं के ग्रुप्स रहे।

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम को करने वाले आदिता ग्रुप्स की डायरेक्टर विभा साबू ने बताया कि लता मंगेशकर और उनके साथ काम करने वाले अन्य महान गायकों व संगीतकारों, जो अब हमारे साथ इस दुनिया में नहीं को याद करने के उद्देश्य से इस संगीत शो को किया गया। उन्होंने बताया कि ये सभी महान लोग स्वर्ग में हैं और उन पर प्रस्तुत नाटिका को भी ऐसे ही दिखाया  गया है, जैसे ये सभी महान लोग स्वर्ग में एक स्थान एकत्रित होकर स्वर्ग की शोभा बढ़ा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों के हमारे साथ नहीं होने‌ की पूर्ति कभी नहीं हो सकती, लेकिन इनकी याद हमारे साथ इनके गीत और संगीत के रूप में जरुर रहेगी।

Previous post

गुरुग्राम के सरकारी विभागों में पिछले कई सालों से जमे बैठे अफसरों पर गिरेगी तबादले की गाज

Next post

मोस्ट वांटेड/कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गैंग के 03 अंतरराज्यीय शार्प शूटर गिरफ्तार

You May Have Missed

error: Content is protected !!