प्रदेश में ढांचागत विकास को मनोहर सरकार ने दी रफ्तार: सुधीर सिंगला

-विधायक ने सेक्टर-43 क्षेत्र में सड़क के निर्माण का कार्य शुरू किया
-मनोहर सरकार के विकास कार्यों का भी किया बखान

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सेक्टर-43 इलाके में सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा गुरुग्राम समेत प्रदेश में किए गए विकास कार्यों की भी चर्चा करते हुए सराहा।

विधायक सुधीर सिंगला ने अपने संबोधन में कहा कि गुरुग्राम समेत हरियाणा में पिछले कुछ सालों में न केवल सड़कों का जाल बहुत तेजी के साथ बिछा है, बल्कि नेशनल व स्टेट हाईवे के अलावा जिलों को आपस में जोडऩे वाले लिंक मार्गों की हालत में भी खूब सुधार हुआ है। इससे प्रदेश के औद्योगिक विकास में बढ़ोतरी हुई। विश्व मानचित्र पर हरियाणा को अलग पहचान मिली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले सरकारों से आगे बढ़कर ढांचागत विकास में हरियाणा कई मध्यम व बड़े राज्यों को पीछे छोडऩे के लिए तैयार है। श्री सिंगला ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के चलते जंगल कंकरीट और बड़ी-बड़ी बिल्डिंग में तबदील हो रहे हैं। हरियाणा सरकार ने आवास की चिंता करते हुए 10 लाख से भी अधिक लोगों को आशियाना उपलब्ध करवाने की योजना तैयार की है। सरकार लोगों को आशियाना देने के लिए पांच नए शहर बसाएगी। यह पांचों शहर कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस के दोनों तरफ बसेंगे। इन नए शहरों के बसने से स्लम से मुक्ति मिलेगी।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हरियाणा बनने के बाद अधिकतर राज्य सरकारों का फोकस खेती और किसानी को प्रोत्साहित करने पर रहा है, लेकिन पिछले दो दशक में राज्य सरकारों ने खेती व किसानी के साथ-साथ प्रदेश के ढांचागत विकास पर पूरा जोर दिया है। हिसार में प्रदेश के पहले एयरपोर्ट की भी नींव रखी गई। सात राज्यों के 11 प्रमुख शहरों के लिए यहां से सीधी उड़ान शुरू होगी। 2023 में एविएशन-हब काम करना शुरू कर देगा। गुरुग्राम में हेलीहब बनाने के लिए भी हरियाणा की ओर से केंद्र से सहयोग मांगा गया है। सड़क निर्माण के शुभारंभ अवसर पर अनिल यादव सरपंच, इलाके के भाजपा अध्यक्ष अभिषेक गुलाटी, सुमेर सिंह तंवर, मंडल भाजपा से अशोक डबास महामंत्री, स्वाति टंडन महामंत्री, बरखा शर्मा उपाध्यक्ष, भावना सचिव विजय गुप्ता, कोषाध्यच एसके जैन, यूएस परमार, आलोक अग्रवाल, बैजनाथ गोयल व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!