सम्बन्धित विभाग अधिकारियों की मनमानी कहें अथवा लापरवाही। जो कई माह से जर्जर सड़क को  ठीक नहीं कराया गया है।

भारत सारथी सोहना/ राजेन्द्र कुमार होटला

सोहना-तावडू मार्ग की हालत जर्जर होने से वाहन चालकों व पैदल राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। जिससे दुर्घटना होने का खतरा भी मंडरा रहा है। सड़क में गड्ढों के हो जाने से कई बार छोटे वाहन पलट कर दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं किंतु बावजूद इसके आज तक भी संबंधित विभाग अधिकारियों के सिर पर जूं नहीं रेंगी है। जिन्होंने आज तक भी सड़क निर्माण की सुध नहीं ली है। वहीं व्यापारियों ने सड़क का निर्माण कराए जाने के लिए लिखित ज्ञापन पत्र सोहना एसडीएम को सौंपा है। जिन्होंने जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराए जाने का आश्वासन दिया है। इसको सरकार व विभाग अधिकारियों की मनमानी कहें अथवा लापरवाही। जो कई माह से जर्जर सड़क को आज तक भी ठीक नहीं कराया गया है। उक्त सड़क कई माह से क्षतिग्रस्त है। जिस पर चलने वाले वाहन चालक व पैदल राहगीर कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। उक्त सड़क के क्षतिग्रस्त होने से बड़ा हादसा होने की संभावना है। इसके अलावा मार्ग टूटा होने से दुकानदारों की दुकानदारी भी चौपट होकर रह गई है। जो मंदी व प्रदूषण की मार झेलने को मजबूर है।

विदित है कि सोहना तावडू मार्ग की सड़क कई किलोमीटर तक टूट चुकी है। जो टूरिस्ट कंपलेक्स से लेकर अंबेडकर चौक तक पूर्ण रूप से टूट चुकी है। जिसमे बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। सड़क पर चलने वाले वाहन हिचकोले लेकर चलते हैं। जिनको हर समय दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। पैदल राहगीर भी कई बार सड़क पर चलते हुए चोटिल हो चुके हैं। सड़क टूटी होने से वाहनों में अक्सर पंचर हो जाते हैं। जिससे वाहन चालकों को काफी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। उक्त सड़क के टूट जाने से सुबह से लेकर शाम तक धूल उड़ती रहती है। जिससे आसपास रहने वाले नागरिकों को काफी परेशानी होती है। कई परिवार धूल उड़ने से भयंकर बीमारियों की चपेट में आ गए हैं। जिनका इलाज सरकारी व निजी अस्पतालों में चल रहा है। नागरिकों ने मुख्य सड़क का निर्माण कराए जाने की संबंधित विभाग अधिकारियों से कई बार गुहार भी लगाई है किंतु सड़क का निर्माण आज तक भी नहीं हो सका है।

व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

सड़क निर्माण को लेकर सोमवार को उक्त मार्ग पर दुकानदारी कर रहे दुकानदारों ने एक लिखित ज्ञापन पत्र एसडीएम जितेंद्र गर्ग को सौंपा है। जिसमें कहा गया है की यह सड़क करीब 1 साल से टूटी हुई है जिस पर वाहनों के अलावा पैदल राहगीर भी नहीं चल सकता है। मार्ग टूटा होने से दुकानदारी भी चौपट हो कर रह गई है। दुकानदार मंदी व प्रदूषण की मार झेल रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में अशोक कुमार, संजीव कुमार, भारत भूषण,टेकराम, रोहित आदि व्यापारी गण मौजूद रहे। वहीं एसडीएम ने सड़क का निर्माण जल्द कराए जाने का आश्वासन दिया है।

error: Content is protected !!