संबंधित विभागीय अफसरों व पार्षद मुकेश कुमार (मोगली) से सैकड़ो बार की है शिकायत

भारत सारथी सोहना / राजेन्द्र कुमार होटला

सोहना कस्बे के वार्ड नम्बर 9 गांव जख्खोपुर में लोगों की जिंदगी गंदे व दूषित जलभराव के बीच कट रही है। जख्खोपुर से किशोर कॉलोनी ( कोठडा ) को जाने वाले मुख्य रास्ते पर सीवर चॉक हो जाने के कारण महीनो से से गंदा पानी मुख्य रास्ते मे भरा पड़ा है !  लोगों ने बताया पानी निकासी का कार्य शुरु करने के नाम पर सम्बंधित विभाग ने बीते तीन दिन पहले जेसीबी से सीवरेज को खोलने व रास्ते को खोदने का कार्य शुरू किया था!  और खुदाई कर के छोड़ दिया गया है ! हालात और ज्यादा खराब हो गए हैं। यहाँ मौजूद ग्रामीणों का घरो से निकलना दूभर हो रहा है! गंदे पानी मे बदबू ,मख्खी, मच्छर पनप रहे है! गंदे पानी की जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण गंदा पानी रास्ते में जमा है। इस समय रास्ते खुदाई व जलभराव होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों की माने तो  ग्रामीणों का कहना है कि समस्या समाधान की मांग को लेकर पहले कई बार संबंधित विभागीय अफसरों व पार्षद मुकेश कुमार (मोगली) से सैकड़ो बार कहा है!  लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा जा रही। ग्रामीणों ने सोहना तावडू विधायक कँवर संजय सिंह से  जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि बच्चों को स्कूल जाने के लिए भी गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। पूरे मोहल्ले में गंदा पानी, नालिया जाम हो जाने से मच्छरों की संख्या भी बढ़ गई है। वही स्कूल के पास रहने वालो लोगो के घरो मे दरार, शीलन, आ गई है ! जान माल का खतरा मंडरा रहा है! मुख्य रास्ते में कई महिनो से जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। जलनिकासी की व्यवस्था न होने से घरों का गंदा पानी रास्ते में भरा  हुआ है। रास्ते में जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी पैदा हो रही है। जलभराव एवं कीचड़ के कारण राहगीरों को दूर दूसरे रास्ते पर से निकलना पड़ रहा है।

बता द जख्खोपुर के प्राइमरी सरकारी स्कूल मे जाने के लिये छोटे- छोटे बच्चों को मुख्य सड़क से होकर स्कूल में जाना पड़ रहा है ! मुख्य सड़क पर भारी वाहनों का आवगमन रहता है! वही स्कूल के पास जलभराव होने से मच्छरों की तादात बढ़ती जा रही है। ऐसे में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के फैलने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। वही जब नगर परिषद एक्सन विक्की कुमार से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कार्य चालू है ! रविवार होने के कारण आज छुट्टी थी कल काम शुरू होगा तीन चार दिन मे कार्य पूरा करा दिया जायेगा!  ग्रामीणो की माने तो  गंदे पानी से निजात मिलने के अभी कोई आसार नही दिख रहे! अब देखना यह होगा सम्बन्धित विभाग कब तक लोगो को  पानी निकासी समस्या से निजात दिला पाता है !

error: Content is protected !!