योजना के तहत फवारा चौक  को गोल करके सिकुड़ा किया जाएगा तथा उसमें म्यूजिकल फव्वारे, लाइटिंग आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। 

भारत सारथी सोहना / राजेन्द्र कुमार होटला

सोहना कस्बे की पुरानी सब्जी मंडी मार्केट की पानी निकासी समस्या को जल्द हल कराया जाएगा। जिसके लिए परिषद विभाग ने विस्तृत मसौदा तैयार कर लिया है। तथा योजना तैयार करके मंजूरी के लिए सरकार को भेज दी है। यह बात सोहना नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता विक्की कुमार ने दुकानदारों के समक्ष कही है। इस अवसर पर उन्होंने निर्धारित स्थान का मौका मुआयना भी किया है।

बता दें कि उक्त समस्या मार्केट में वर्षों से बनी हुई है। जिससे व्यापारियों को प्रतिवर्ष लाखों रुपए आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। शुक्रवार को पुरानी सब्जी मंडी मार्केट के व्यापारी पानी निकासी समस्या को लेकर नगर परिषद कार्यकारी अभियंता विक्की कुमार से मिले और समस्या के बारे में विस्तृत जानकारी दी। दुकानदारों ने बताया कि यह समस्या करीब 30 वर्ष पुरानी है। बरसात के मौसम में प्रतिवर्ष दुकानदारों का लाखों रुपए का नुकसान हो जाता है। बरसाती पानी दुकानों के अंदर घुसकर फर्नीचर व सामान को खराब कर देता है। दुकानदारों की समस्या को सुनकर कार्यकारी अभियंता ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश अधीनस्थ कर्मचारियों को जारी किए हैं। उन्होंने दुकानदारों को आश्वासन दिया है कि पानी निकासी समस्या का स्थाई रूप से समाधान कर दिया जाएगा। ताकि व्यापारियों की वर्षों पुरानी समस्या हल हो सके।

इस अवसर पर जेई दिगंबर सिंह, परिषद कर्मचारी सुनील कुमार, व्यापार मंडल प्रधान अशोक गर्ग, व्यापार मंडल संघ प्रधान मनोज बजरंगी, व्यापारी सुंदर पाल सिंगला, रमन लाल,रोहतास सिंगला, मास्टर कृष्णचंद,प्रवीण कुमार बॉबी, अमित गर्ग आदि व्यापारीगण मौजूद रहे बता दें कि नगर परिषद ने फवारा चौक को सवारने की योजना तैयार की है। जिस पर करीब 2 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। योजना का समस्त प्रारूप परिषद ने कर लिया है। जिसको मंजूरी के लिए सरकार को भेजा जाएगा। योजना के तहत फवारा चौक के घेरे को गोल करके सिकुड़ा किया जाएगा तथा उसमें म्यूजिकल फव्वारे, लाइटिंग आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा 3 मार्गों पर मुख्य द्वार बनाए जाएंगे। योजना में पानी निकासी समस्या का समाधान भी कराया जाएगा।

error: Content is protected !!