गुरुग्राम, 30 नवंबर। कल दिनांक 29.11.2022 को पुलिस थाना बजघेड़ा में एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत दी कि वह अपने दोस्त के पास न्यू पालम विहार में उसकी ज्वेलरी शॉप में आया था। शाम को लगभग 7.30 PM पर जब ये दोनों दुकान बढ़ाकर जाने लगे तो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए 4 युवकों ने अमित पर फायर कर दिया जो कि उसकी बाजू में लगी। ये बदमाश ज्वेलरी/पैसों वाले बैग को छीनकर भागने लगे लेकिन वहां पर मौजूद लोगों की मदद से पैसों/ज्वेलरी का बैग ये आरोपियों से वापिस लेने में सफल रहे। इस घटना के संबंध में धारा 307,34,392,397 व 25(1-b)(a) आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग अंकित किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले को सुलझाने के लिए थाना व क्राइम ब्रांच की कई टीमें लगाई गई। अपराध शाखा पालम विहार व पुलिस थाना बजघेड़ा की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए उपरोक्त वारदात में संलिप्त रहे चार आरोपियों को आज दिनांक 30.11.2022 को काबू किया। इसमें एक आरोपी को गुरुग्राम से व अन्य 3 आरोपियों को पानीपत से काबू किया गया जिनकी पहचान अजय उर्फ संजू (उम्र 23 वर्ष), अंकित उर्फ बुगला (उम्र 19 वर्ष), नरेश उर्फ नंदू (उम्र 19 वर्ष) व राजेश उर्फ सूखा (उम्र 23 वर्ष) के रूप में हुई।

अजय उर्फ संजू आठवीं फेल है तथा लूट व लड़ाई झगड़े के मामलों में दो बार पहले भी जेल जा चुके है। नरेश उर्फ नंदू विज्ञान में स्नातक (Science graduate) है तथा पहले भी चोरी व लूट के दो मामले दर्ज हैं। राजेश उर्फ सूखा 12वीं पास है तथा इनके विरुद्ध चोरी, लूट व धमकी देने आदि के 4 अभियोग अंकित हैं।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि गुरुग्राम में ही रहने वाले एक व्यक्ति ने लूट करने की यह योजना बनाई थी। योजना के अनुसार उसने ये बदमाश गुरुग्राम बुलाए व इनके ठहरने के लिए कमरा उपलब्ध कराया। यहां पर ही रहते हुए तीन-चार दिन तक इन्होंने रैकी की व दिनांक 29.11.2022 की शाम इस वारदात को अंजाम दिया। योजना बनाने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आगामी कार्यवाही के लिए इन्हें माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!