डिप्टी सीएम के धरने पर नहीं पहुंचने पर नपा खिलाफ धरना दे रहे लोगों ने जताया रोष

धरनारत लोग बोले 9 दिसंबर को होने वाली रैली का करेंगे बहिष्कार, रोड़ पर बैठकर जताएंगे विरोध

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

17 नवंबर, – बाढड़ा नगरपालिका के विरोध में एसडीएम कार्यालय के सामने चल रहा धरना बृहस्पतिवार को लगातार 72 वें दिन भी जारी रहा। धरनारत लोगों को सूचना मिली थी कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला काकड़ाैली सरदारा के मंदिर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद नारनौल जाएंगे और उसी दौरान वे धरनारत लोगों से भी मिलेंगे। मंदिर से निकलने तक लोगों को सूचना थी कि वे उनके बीच आकर उनकी समस्या सुनेंगे जिसके चलते उन्होंने डिप्टी सीएम को सौंपने के लिए ज्ञापन भी तैयार किया था। लेकिन डिप्टी सीएम लिंक रोड के जरिए हड़ौदी होते हुए निकल गए जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जेजेपी द्वारा आयोजित आगामी रैली के बहिष्कार का ऐलान किया।

बृहस्पतिवार सुबह जैसे ही धरना दे रहे ग्रामीणों को सूचना मिली कि डिप्टी सीएम बाढड़ा होते हुए नारनौल जाएंगे तो उन्होंने आसपास के गांवों के लोगों से बड़ी संख्या में धरने पर पहुंचने का आह्वान किया ताकि डिप्टी सीएम को ज्ञापन साैंपकर पूरी स्थिति से अवगत करवाया जा सके। दिनभर ग्रामीण डिप्टी सीएम का इंतजार करते रहे। बाद में जब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला काकड़ौली सरदार में श्री संकट मोचिनी धाम पर कार्यक्रम में शामिल हुए उस दौरान भी ग्रामीणों को सूचना मिली की चंद मिनट बाद दुष्यंत चौटाला धरने पर पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या सुनेंगे। लेकिन डिप्टी सीएम बाढड़ा आने की बजाय हड़ौदी होते हुए लिंक रोड़ के जरिए आगे निकल गए। जिसके बाद धरनारत ग्रामीणों में काफी रोष देखने को मिला और उन्होंने दुष्यंत चौटाला के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना कमेटी ने उसी समय निर्णय लिया कि वे जेजेपी की नौ दिसंबर को होने वाली रेैली का डटकर बहिष्कार करेंगे। इस दौरान विद्यानंद हंसावास, भल्लेराम बाढड़ा, महेंद्र जेवली, धर्मपाल, नंदलाल पंचगांव, प्रवीन, सुखबीर, दिनेश हंसावास आदि मौजूद थे।

सड़क पर बैठकर जताएंगे विरोध : विद्यानंद

धरना कमेटी सदस्य विद्यानंद हंसावास ने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने दूसरी बार ऐसा किया है कि उन्होंने ग्रामीणों की बात सुनने की बजाय रुट डाइवर्ट कर बचकर निकले हैं। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान करवाना तो दूर की बात हैं वे लोगों की बात सुनना ही नहीं चाहते जिसके चलते लोगों में उनके प्रति रोष है। उन्होंने कहा कि वे जेजेपी की आगामी नौ तारीख को होने वाली रैली का बहिष्कार करेंगे और बाढड़ा क्षेत्र से लोगों को रैली में नहीं जाने देंगे। विद्यानंद ने कहा कि इसके लिए वे नौ दिसंबर को मंडी गेट के सामने रोड पर बैठकर विरोध जताएंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!