कृषि मंत्री जेपी दलाल के आश्वासन के बाद धरना हुआ समाप्त

बाढड़ा, 18 नवंबर। कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा है कि बाढड़ा की जनता के कहे अनुसार दो दिसंबर को नगरपालिका का दर्जा बरकरार रखने या हटाने के लिए वोटिंग की करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अब जनमत के आधार पर ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा। विगत 72 दिनों से नगरपालिका का दर्जा हटाए जाने की मांग पर चल रहे धरने पर बैठे लोंगों को मंत्री जेपी दलाल ने आश्वस्त किया कि उनकी इच्छा के अनुसार दो दिसंबर को इस मुद्दे पर जनमत करवाया जाएगा। कृषि मंत्री के आश्वासन के साथ ही यह धरना आज समाप्त हो गया।

कस्बा बाढड़ा में धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है और जनता का ही फैसला सर्वमान्य होता है। सरकार व उसके प्रतिनिधियों का दायित्व है कि वे हमेशा जनता की इच्छानुसार उनके हक में फैसले लें। उन्होंने कहा कि स्थानीय निवासी इस बारे में जनमत संग्रह करवाना चाहते हैं तो आगामी 2 दिसम्बर को बाढड़ा व हंसावास खुर्द को मिलाकर नगरपालिका बनाये जाने के विषय को लेकर मतसंग्रह करवाया जाएगा और जिस पक्ष में जनमत होगा उसी के अनुरूप फैसला मंजूर होगा। लोगों ने तुरंत धरना उठाने का निर्णय करते हुए दोनों गांवो के नागरिकों की तरफ से कृषि मंत्री का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर धरनास्थल पर ही जनसमस्याएं सुनते हुए कृषि मंत्री ने बाढड़ा में बिजली ट्रांसफार्मर को तुरंत स्थापित करने के अधिकारियों को आदेश जारी किये। साथ ही किसानों को समय पर पूरा खाद उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एसडीएम नवीन कुमार ने बाढड़ा पहुंचने पर कृषि मंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर चेयरमैन सुधीर चांदवास, कृषि उपनिदेशक डा. बलवतं सहारण, एसडीओ कृष्ण कुमार आदि उपस्थित रहे।
धरनास्थल पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री बोले कि मैं सबका साझला मंत्री हूं और आप सबका मुझ पर पूरा हक है। धरना समाप्त होने पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि किसी समस्या को लेकर मेरे पास लोग आएंगे तो उसका समाधान उसी वक्त कर दिया जाएगा।