सोहना बाबू सिंगला 

सोहना नगर परिषद उप प्रधान का चुनाव बुधवार 16 नवंबर को होगा। जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की हुई है। उक्त चुनाव ईवीएम मशीन द्वारा कराया जाएगा। चुनाव कराने के लिए विशेष बैठक आमंत्रित की गई है। जिसमें शपथ से वंचित पार्षदों को शपथ भी दिलाई जाएगी। बैठक सुबह 11 बजे बुलाई गई है। प्रशासन ने चुनावी बैठक की जिम्मेवारी एसडीएम सोहना को दी है। वही ऐसा होने से उप प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार गुप्त बैठक आयोजित करके पार्षदों को एकजुट कर रहे हैं। चुनाव में सोहना विधायक संजय सिंह की भूमिका अहम मानी जा रही है।

सोहना नगर परिषद उप प्रधान का चुनाव करीब 5 माह देरी से होगा। जिसमें कुल 21 पार्षद हिस्सा लेंगे। जो अपने मत का उपयोग करेंगे। चुनाव परिषद सभागार में 11 बजे संपन्न होगा। जिसके लिए नगर परिषद विभाग ने समस्त प्रक्रिया पूरी कर ली है तथा परिषद में चुनावी बैठक के चलते आवाजाही पर रोक रहेगी। पार्षदों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

विदित है कि सोहना नगर परिषद चेयर पर्सन पद का चुनाव करीब 5 माह पूर्व 19 जून को सीधे तौर पर कराया गया था। जिसका परिणाम 22 जून को घोषित किया गया था। जिसमें भाजपा उम्मीदवार अंजू देवी ने करीब 1800 मतों से जीत हासिल की थी। किंतु दूसरे स्थान पर रही आप उम्मीदवार ललिता ने अंजू देवी की मार्कशीट को गलत ठहरा कर माननीय हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। जिसके चलते उपप्रधान चुनाव पर भी विराम लग गया था। हालांकि प्रशासन ने 29 अगस्त को उप प्रधान पद का चुनाव कराए जाने की घोषणा की थी किंतु अदालती अड़चनों के चलते उप चुनाव संपन्न नहीं हो सका था।

अदालती सुनवाई आज

परिषद चुनाव में दूसरे स्थान पर रही आप उम्मीदवार ललिता ने माननीय हाईकोर्ट में उप प्रधान चुनाव ना कराए जाने के लिए याचिका दायर कर दी है। जिसके लिए अदालत ने सुनवाई के लिए 16 नवंबर की तारीख तय की है। ऐसा होने से चुनावी बैठक पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। तथा उप प्रधान चुनाव पर संशय की स्थिति बनी हुई है।

क्या कहते हैं एसडीएम

सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग बताते हैं कि चुनाव निष्पक्ष रुप से कराया जाएगा। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उक्त चुनाव ईवीएम मशीन से होगा। सभी पार्षदों को बैठक में आने के लिए लिखित सूचना भेज दी गई है।