चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

12 नवंबर, – शनिवार को पंचायत चुनाव के तहत हुए पंच व सरपंच चुनाव में बाढड़ा खंड में सबसे अधिक मतदान हुआ। जिला में छुटपुट घटनाओं को छोड़कर लगभग सभी बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान हुआ। पंचायत चुनाव के दौरान जिले के बाढड़ा खंड में सबसे अधिक 84.6% मतदान हुआ।

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत शनिवार पंच व सरपंच पद के लिए मतदान हुआ। इस दौरान जिले के मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला और जिले में सबसे अधिक मतदान बाढड़ा खंड में हुआ है। पंचायत चुनाव के दौरान बाढड़ा में बंपर वोटिंग हुई है शनिवार को हुए चुनाव में युवा से लेकर बुजुर्ग तक में मतदान को लेकर उत्साह देखने को मिला और बाढड़ा में वोटिंग का आंकड़ा 84.6% तक पहुंच गया जो की चरखी दादरी जिले में सबसे अधिक है। बाढड़ा के अलावा बौंद खंड में 77.3%, झोझू में 82.8% व दादरी खंड में 81.4% मतदान हुआ है। बाढड़ा खंड की इन 46 पंचायतों में कुल 74 हजार 156 मतदाता है जिसमें से 62 हजार 720 मतदाताओं ने 92 पोलिंग बूथों पर अपने मत का प्रयोग किया।

46 ग्राम पंचायतों के लिए हुआ चुनाव:

बाढड़ा खंड में 48 ग्राम पंचायतें हैं लेकिन गांव लाड व सूरजगढ़ में निर्विरोध पंचायत चुनी जा चुकी है है जिसके चलते शनिवार को 46 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव हुआ है। चुनाव के लिए बाढड़ा खंड के 74 हजार 156 मतदाताओं के लिए 92 बूथ बनाए गए थे जहां बाढड़ा खंड के 62 हजार से अधिक मतदाताओं ने संबंधित बूथों पर पहुंचकर शांतिपूर्वक मतदान किया।

error: Content is protected !!