ठोस कचरा प्रबंधन नियमों की अवहेलना पर 6 गाडिय़ां जब्त

– नगर निगम गुरूग्राम की टीमों ने 20 हजार रूपए का चालान भी किया गया

गुरूग्राम, 8 नवंबर। ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 के तहत कचरा उठान करने वाली गाडिय़ों को गीला-सूखा कचरा अलग-अलग रखने क निर्देश दिए गए थे। इस बारे में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा पूर्व में कई बार आगाह भी किया गया था कि कचरा केवल अलग-अलग ही उठाया जाएगा।

मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम की सैनीटेशन विंग की स्पेशल टीमों ने डूंडाहेड़ा क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कचरा उठान करने वाली गाडिय़ों की चैकिंग की। चैकिंग के दौरान 6 गाडिय़ों में नियमों की अवहेलना के तहत मिक्स कचरा पाया गया। टीमों ने सभी 6 गाडिय़ों को जब्त करते हुए उन्हें नगर निगम गुरूग्राम के सैक्टर-42 स्थित कार्यालय में पहुंचाया। साथ ही उन पर 20 हजार रूपए का चालान भी किया। टीम में वरिष्ठ सफाई निरीक्ष सुधीर कुमार, सफाई निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, दीपक कुमार व हरीश शर्मा शामिल थे।

नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डा.नरेश कुमार के अनुसार ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 के तहत कचरे को अलग-अलग करना अनिवार्य है। इसके साथ ही कचरा उठान करने वाली गाडिय़ों को भी गीला, सूखा व घरेलू हानिकारक कचरा अलग-अलग रखना भी अनिवार्य है। नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Previous post

अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त कर पोलिंग पार्टियां चुनावी सामग्री के साथ बूथ के लिए हुई रवाना

Next post

गृह मंत्री अनिल विज से प्रभावित हो नूंह जिला के कई गांवों से नवनियुक्त सरंपचों ने भाजपा का दामन थामा

You May Have Missed

error: Content is protected !!