गुरुग्राम, 08 नवंबर। गुरुग्राम ज़िला में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद सभी पार्टियाँ अपने बूथों के लिए रवाना हो गई हैं। इस मौक़े पर उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने पोलिंग पार्टी के सदस्यों से निष्पक्ष, स्वतंत्र व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले अधिकारी व कर्मचारी निश्चित रूप से भाग्यशाली हैं क्योंकि ऐसा मौका सभी को नहीं मिलता। पोलिंग पार्टी के सदस्य धैर्य व संयम के साथ चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाएं। अगर किसी को किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो वह अपने रिटर्निंग अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

डीसी श्री यादव ने कहा कि चुनाव ड्यूटी को लेकर किसी भी प्रकार का बहाना नहीं सुना जाएगा। अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही लाजमी है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में आए प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी को अपनी हाजिरी लगानी हे। अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उपायुक्त ने चुनाव कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर ट्रेनिंग में कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है। उन्होंने प्रशिक्षण में मतदान कर्मियों व अधिकारियों को पंचायत चुनाव की प्रक्रिया, चुनाव के दौरान किए जाने वाले कार्य, भरे जाने वाले प्रपत्र तथा ईवीएम के संबंध में समस्त जानकारी में दक्षता प्राप्त करने के निर्देश दिए जिससे चुनाव के दिन उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्होंने कार्मिकों से कहा कि सभी पूरी निष्ठा, लगन, समर्पण एवं पूरे मनोयोग से टीम भावना के साथ चुनाव कार्य को सम्पन्न करवाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

error: Content is protected !!