• ‘वोटकाटुओं’ से सावधान रहे जनता, बीजेपी को हराने में सिर्फ कांग्रेस सक्षम- हुड्डा
• आने वाली कांग्रेस सरकार में अभी से भागीदारी करेगी आदमपुर की जनता- हुड्डा
• विकास के मोर्चे पर पहले ही हार मान चुकी है बीजेपी, गिनवाने लायक नहीं एक भी काम- हुड्डा
• विपक्ष में होने के बावजूद विकास के नाम पर वोट मांग रही है कांग्रेस- हुड्डा
• कांग्रेस सरकार देगी हर बुजुर्ग को 6000 रुपये महीना पेंशन- उदयभान
• 1.82 लाख पदों पर होगी पक्की भर्ती, टीचर्स समेत सभी खाली पदों को भरा जाएगा- उदयभान
• पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेगी कांग्रेस- उदयभान
• 2 कमरों का सेट बनाकर गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट देगी कांग्रेस सरकार- उदयभान

31 अक्टूबर, हिसारः आदमपुर में कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश ‘जेपी’ के लिए आज पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान एकसाथ चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस आने वाली सरकार है और बीजेपी जाने वाली। इसलिए आदमपुर की जनता अभी से आने वाली सरकार में अपनी भागीदारी करने जा रही है। पूरे आदमपुर में जात-पात, धर्म और पार्टी से ऊपर उठकर लोग कांग्रेस को जिताने का मन बना चुके हैं। इसबार जनता बीजेपी और अप्रत्यक्ष तौर पर उसको लाभ पहुंचाने वाले वोटकाटुओं को एकसाथ सबक सिखाएगी।

हुड्डा ने जनता से आह्वान किया कि आप एकबार जयप्रकाश को जिताकर विधानसभा भेज दो, मैं इस सरकार की चूलें हिला दूंगा। उन्होंने कहा कि विकास के मोर्चे पर बीजेपी पहले ही हार मान चुकी है क्योंकि, मौजूदा सरकार के पास आदमपुर में गिनवाने लायक एक भी काम नहीं है। जबकि, 8 साल से विपक्ष में होने के बावजूद आज भी कांग्रेस अपने कामों के नाम पर वोट मांग रही है। साथ ही कांग्रेस जनता को बता रही है कि वो भविष्य में सरकार बनने पर किस तरह की नीतियां लागू करेगी।

हुड्डा आज डोभी, बांडा हेड़ी, बुड़ाक, खारिया और बालसमंद गांव में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस मौके पर चौधरी उदयभान बताया कि भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर इस सरकार ने जिन 5 लाख बुजुर्गों और 30 हजार विधवाओं की पेंशन काटी है, उसको फिर से बहाल करके ब्याज समेत दिया जाएगा। कांग्रेस बुजुर्गों को ₹6000 रुपये महीना पेंशन देगी। गरीब परिवारों को फिर से पीले राशन कार्ड दिए जाएंगे ताकि, उन्हें सरकार द्वारा राशन दिया जा सके।

साथ ही गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट आवंटन की स्कीम को फिर से शुरू करके उसमें 2 कमरे का रिहायशी मकान बनाकर आवंटित किया जाएगा। बीजेपी सरकार द्वारा बंद किए गए सभी स्कूलों को फिर से खोलकर उनमें टीचर्स के खाली पदों को भरने का भी काम कांग्रेस सरकार करेगी। पूरे हरियाणा में खाली पड़े 1.82 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्तियां की जाएगी। कांग्रेस एससी, ओबीसी और गरीब बच्चों की वजीफा राशि को दोगुना करेगी।

ओबीसी आरक्षण की क्रीमी लेयर को 6 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। ताकि, आरक्षण के दायरे से बाहर हुए परिवारों को फिर से इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा चौधरी उदयभान ने मनरेगा मेट, चौकीदार और सफाई कर्मचारियों को पक्का करने, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ और किसानों को हर फसल का एमएसपी और मुख्य फसलों पर बोनस देने का ऐलान भी किया।

इससे पहले आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा हिसार बार एसोसिएशन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और वकीलों से आदमपुर में कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील की। एसोसिएशन ने उन्हें पूर्ण समर्थन का भरोसा दिलाया। इस मौके पर हुड्डा ने बताया कि हिसार से उनका पुराना नाता रहा है। 1923 में उनके दादा श्री मातु राम जी ने चुनाव लड़ा तो हिसार से तायल परिवार ने उनके प्रचार के लिये गाड़ी भेजी और चुनावी पेटिशन लाला लाजपत राय जी ने लड़ी थी।

इससे पहले भूपेंद्र हुड्डा हुड्डा और चौधरी उदयभान ने कांग्रेस भवन में स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस और एकता, अखंडता व सत्यनिष्ठा के प्रतीक लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया।

error: Content is protected !!