-सुबह 10 बजे करेंगे जनसभा, सत्ता में सांझेदारी की बात करके खेल सकते हैं बड़ा दांव
-मुख्यमंत्री की जनसभा दिला रही आदमपुरवासियों को भजनलाल की याद

हिसार। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार एक नवम्बर को आदमपुर में बड़ी जनसभा करके चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम दिन फाइनल शॉट खेलेंगे। सुबह 10 बजे होने वाली इस जनसभा में मुख्यमंत्री सहित पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सुबह 10 बजे अनाज मंडी स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। अनाज मंडी में हो रही मुख्यमंत्री की जनसभा आदमपुर निवासियों को पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल की याद दिला रही है। चुनाव से पहले व चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल इसी जगह पर बड़ी जनसभा करते रहे हैं और बरसों बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल आदमपुर में इस जगह पर जनसभा करके आदमपुर के विकास के द्वार खोलेंगे। मुख्यमंत्री दो दिन पूर्व संवाद कार्यक्रम के तहत युवाओं को भी रैली में आने का न्यौता दे चुके हैं और आदमपुर उपचुनाव बारे मिल रही रिपोर्टों से मुख्यमंत्री भी उत्साहित है।

आदमपुर से गठबंधन उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के चुनाव प्रचार अभियान के अनेक मंत्रियों व संगठन के नेताओं ने धुआंधार प्रचार अभियान चलाया हुआ है। इसके अलावा महिला टोली, युवा टोली व सोशल मीडिया की टीमें अपने—अपने तरीकों से हर मतदाता तक पहुंच रही है और हर मतदाता तक पहुंचने के बाद भाजपा संगठन पार्टी प्रत्याशी की जीत के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल यहां पर भव्य के पक्ष में भारी मतदान की अपील के साथ—साथ आदमपुर के पिछड़ेपन को दूर करने की बात कहकर बड़ा दांव खेल सकते हैं।

-आपणै भव्य खातर वोट मांग रहे मनोहर लाल-
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आपणै भव्य खातर वोट मांगण आवै है, कई साल बाद सत्ता हूं जुड़ण गो मौको आयो है, चूक ना जाइयो—कुछ इसी तरह की पंक्तियों के साथ इन दिनों आदमपुर में होने वाली मुख्यमंत्री की जनसभा की चर्चा चल रही है। आदमपुर विधानसभा से प्रतिनिधित्व करके पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल सत्ता के शिखर तक तक पहुंचे, लेकिन 1996 के बाद आदमपुर को सत्ता में स्थान नहीं मिला। हालांकि वर्ष 2005 में चौ. भजनलाल को मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर कांग्रेस ने चुनाव लड़ा, लेकिन ऐन मौके पर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को सीएम बनाकर आदमपुर को सत्ता से बेदखल कर दिया गया। उसके बाद से आदमपुर सत्ता से बाहर है, लेकिन कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने व उपचुनाव में भव्य को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद क्षेत्रवासियों को आस जगी है कि अब कई वर्षों की उनकी तपस्या सफल होने जा रही है और भव्य की जीत के साथ ही आदमपुर को प्रदेश की सत्ता में सांझेदारी मिलेगी।

-आदमपुर के दूसरे लाल साबित हो सकते हैं मनोहर लाल-
आदमपुर जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल क्षेत्र के दूसरे लाल बनने का प्रयास करेंगे। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री स्व.चौ. भजनलाल को आदमपुर का लाल माना जाता रहा है और इसके बाद किसी अन्य लाल ने इस क्षेत्र में एंट्री करके अपने उम्मीदवार के लिए वोट नहीं मांगे। अब कई वर्षों के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल आदमपुर में आकर अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए क्षेत्र की जनता से वोट मांगेंगे। बताया जा रहा है कि क्षेत्र को विकास सहित हर मामले में अग्रणी बनाने की बात कहकर मुख्यमंत्री आदमपुर का दूसरा लाल बनने का दावा कर सकते हैं। क्षेत्रवासियों में भी यही चर्चा है कि यदि आचार संहिता के कारण कोई घोषणा संभव न भी हुई तो भी मुख्यमंत्री कुछ ऐसी बात अवश्य कहेंगे, जिससे क्षेत्रवासियों को लगे कि वे केवल भाषणबाजी के सहारे वोट मांगने नहीं आए बल्कि अब आदमपुर को अकेला नहीं छोड़ेंगे।

-करोड़ों के विकास कार्यों व आगामी योजनाओं का देंगे ब्यौरा-
बताया जा रहा है कि आदमपुर में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री अपनी सरकार बनने के बाद आदमपुर में करवाए गए करोड़ों के विकास कार्यों का ब्यौरा क्षेत्र की जनता के समक्ष रख सकते हैं और आगामी योजनाओं की जानकारी भी देंगे। इससे पहले विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व अन्य नेता आदमपुर में विकास न करवाने पर सरकार की आलोचना करते रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री इस जनसभा के माध्यम से हुड्डा शासनकाल में हुए क्षेत्र से भेदभाव की पोल खोलकर विपक्ष का मुंह बंद करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल क्षेत्र की जनता को यह भी याद दिला सकते हैं कि जो भूपेन्द्र सिंह हुड्डा उनसे लच्छेदार बातें करके तरह—तरह के वादे कर रहे हैं, वास्तव में आदमपुर को सत्ता से बेदखल करने वाले भी हुड्डा ही है। जिस आदमी ने आदमपुर से सत्ता छीनी हो, वह कैसे उसका हितैषी हो सकता है।

error: Content is protected !!