खट्टर सरकार ने दलितों का सबसे ज्यादा नुकसान किया : डॉ. अशोक तंवर
मेरे ऊपर हमला हुए छह साल हो गए, अभी तक खट्टर सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की : डॉ. अशोक तंवर
बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के सपनों का देश बनाएगी आम आदमी पार्टी : डॉ. अशोक तंवर
जनहित के मुद्दों को ध्यान में रखकर वोट दे आदमपुर की जनता : डॉ. अशोक तंवर

आदमपुर मंडी, 30 अक्टूबर – चुनावों के समय ही दूसरी पार्टियों के नेता एक दूसरे को दलित विरोधी बता कर वोटों की राजनीति करते हैं। सरकारी योजनाओं में और खट्टर सरकार में दलितों के मुद्दे गौण हैं। ये बात आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने कही। वे आदमपुर मंडी स्थित आम आदमी पार्टी के मुख्य चुनाव कार्यालय में प्रेस वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चुनावों के समय विपक्षी पार्टी एक दूसरे को दलितों और पिछड़ों के विरोधी बता कर वोटों को हड़पने की होड़ में लगी है। उन्होंने कहा कि आदमपुर की जनता ही नहीं पूरा देश और पूरा हरियाणा जानता है कि कौनसी पार्टी दलितों और पिछड़ों का हित चाहती है।

उन्होंने कहा कि ये साफ हो चुका है कि कौनसी पार्टी बाबा साहेब आंबेडकर के विचारों को लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए देखा कि कैसे दलित और पिछड़ों के अधिकारों को कुचला जाता है। उन्होंने कहा कि पूरे समाज के ही अधिकारों और नेतृत्व को खत्म करने की कोशिश की गई थी।

वहीं उन्होंने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान नेतृत्व ने भी दलितों के मुद्दों की सुनवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर गुंडों और पुलिस वालों ने हमला किया था। उन्होंने कहा उस बात को छह साल हो चुके हैं। खट्टर सरकार आज तक भी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर पाई है। खट्टर सरकार ने मेरी सिक्योरिटी भी हटाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार और कांग्रेस पार्टी दलितों के नाम पर ढोंग करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आदमपुर की जनता से आह्वान किया कि जनता के मुद्दों के आधार पर ही मतदान करने का काम करें। उन्होंने कहा कि 5 सेकंड का बटन आने वाले समय का शासन निर्धारित करते हैं।

वहीं पंजाब विश्वविद्यालय के नवनिर्वाचित अध्यक्ष आयुष खटकड़ ने कहा कि आदमपुर की जनता के पास मौका है, आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की नीतियों को चुनते हुए आप उम्मीदवार को समर्थन करने का काम करें। उन्होंने कहा कि मैंने भी सितंबर में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी और एक महीने से भी कम समय में हुए चुनावों में पंजाब यूनिवर्सिटी में युवाओं ने सीवाईएसएस उम्मीदवार को जितवाया। उन्होंने कहा कि बेहतर चिकित्सा सुविधा और बेहतर जन सुविधाओं के लिए आम आदमी पार्टी को वोट दें।

इससे पूर्व, वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि सीवाईएसएस की पंजाब विश्व विद्यालय में जीत दिखाती है कि नौजवान और युवा एक नए विकल्प की तलाश में हैं। वर्तमान में जितने भी राजनीतिक दल हैं, उनसे युवाओं का विश्वास हट गया है। युवा आम आदमी पार्टी के रूप में एक नया विकल्प देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों ने देश में बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी है। उनकी गलत नीतियों की वजह से देश में साढ़े 12 करोड़ से ज्यादा बेरोजगार हो गए हैं। इस मौके पर सीवाईएसएस के पंजाब विश्व विद्यालय के अध्यक्ष आयुष खटकड़, सुमित रूहिल, नवलदीप सिंह, सीवाईएसएस के चेयरमैन मनविंदर समेत आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!