गुरुग्राम। लेज़र वैली मैदान पर रविवार को आयोजित अन्नकूट महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल, जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल, जिला महासचिव देवेन्द्र गुप्ता, युवा अध्यक्ष विवेक गुप्ता ने लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके स्नेह और लगाव का ही नतीजा रहा कि महोत्सव में आंकलन से कहीं ज्यादा लोग शामिल हुए। उन्होंने जन समान्य और आयोजकों को दर्शन-आशीर्वाद देने के लिए अन्नकूट महोत्सव में पहुंचे उच्च कोटि के संतों का भी उनके स्नेह के लिए आत्मिक धन्यवाद दिया है।

पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि उनका स्वयं का और वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल सहित अन्य पदाधिकारियों का अनुमान था कि अन्नकूट महोत्सव में पचास हजार के करीब लोग शामिल होंगे लेकिन लोगों के उत्साह उनके लगाव-जुड़ाव का ही परिणाम रहा कि यह आंकड़ा छोटा पड़ गया। उन्होंने कहा कि इतनी भारी भीड़ होने के बावजूद लोगांे ने पूरे समय समारोह में स्वतः ही व्यवस्था बनाए रखी।

वैश्य महासम्मेलन की महिला शाखा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनीता अग्रवाल ने महोत्सव में आने वाली महिलाओं को शाबाशी देते हुए कहा कि विभिन्न कालोनियों और सेक्टरों में महिलाओं के साथ की गई बैठकों में ही उन्हें विश्वास हो गया था कि अन्नकूट महोत्सव में शहर की महिलाओं की भागीदारी नया रिकार्ड बनाएगी। भजन सम्राट कन्हैया लाल मित्तल के भजनों के दौरान महिलाओं ने झूम-झूम कर अपनी उपस्थिति का समारोह में मौजूद हर आदमी को अहसास करा दिया। उन्होंन कहा कि इतने विशाल समारोह में अपने साधनों से इतनी भारी संख्या में पहुंच कर गुरुग्राम के लोगों ने जो इतिहास बनायाउसकी चाह लोगों के दिलों में बहुत दिनों तक बनी रहेगी। इन वैश्य नेताओं ने विश्वास व्यक्त किया कि यहां की जनता भविष्य में भी इस प्रकार की एकजुटता का परिचय देगी।

पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने अन्नकूट महोत्सव की व्यवस्था में जुटे स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताते हुए कहा कि ऐसे कर्मठ साथियों की बदौलत ही बड़े समारोहों की सफलता का इतिहास बनता है। 

error: Content is protected !!