जिला परिषद चुनाव…… भाजपा उम्मीदवार घोषणा के साथ ही गरम हुए बगावती तेवर

एमएलए जरावता के खिलाफ बोहड़ाकला में महापंचायत

महापंचायत में टिकट पर किए जा सकते हैं चौकाने वाले खुलासे

जिला परिषद चेयरमैन सहित पार्षद उम्मीदवारों की बढ़ेंगी मुश्किलें

महापंचायत में आधा दर्जन भाजपा टिकट के दावेदार भीं पहुंचेंगे

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम/ बोहड़ाकला।  दीपावली के मौके पर बेशक से सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के विशेष दिशा-निर्देश के मुताबिक पटाखे फोड़ने पर पाबंदी रही हो । लेकिन दीपावली के बाद शुक्रवार को जिला और पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में होने वाली महापंचायत में होने वाला राजनीतिक धमाका जिला भाजपा इकाई सहित प्रदेश भाजपा नेतृत्व और भाजपा के जिला परिषद चुनाव में बड़ा और गंभीर राजनीतिक संकट का कारण भी बन सकता है ।

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के द्वारा घोषित जिला परिषद चेयरमैन उम्मीदवार सहित अन्य आधा दर्जन उम्मीदवारों के नाम को लेकर भाजपा के पुराने और निष्ठावान चुनाव लड़ने के दावेदार कार्यकर्ताओं में जबरदस्त नाराजगी गुस्सा और रोष उबाल पर आ गया है । इस पूरे मामले में पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा दावा किया गया है कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र में शामिल जिला परिषद के सभी 6 वार्ड में उनके ही रिकमेंडेशन पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं । सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की ननिहाल और 1857 के शहीद ठाकुर अब्बू सिंह के पैतृक गांव बोहड़ाकला में पटौदी के एमएलए तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के खिलाफ महापंचायत बुलाई गई है।

सूत्रों के मुताबिक इस महापंचायत में कम से कम आधा दर्जन ऐसे भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी और नेता पहुंचेंगे , जोकि जिला परिषद चुनाव में टिकट के दावेदार थे। इसके साथ ही बीते काफी दिनों से चुनाव प्रचार भी उनके द्वारा किया जा रहा है। इन सभी नेताओं और पदाधिकारियों के समर्थकों के भी बड़ी संख्या में इस महापंचायत में शामिल होने की प्रबल संभावना बताई गई है । सवाल यह है कि गुरुवार को ही भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई के द्वारा जिला परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए और उसके कुछ घंटे बाद ही कम से कम आधा दर्जन ऐसे नेता और टिकट सहित चुनाव लड़ने के दावेदार क्यों बगावत की दहलीज तक पहुंच गए ? यह भाजपा की जिला इकाई सहित प्रदेश नेतृत्व के लिए भी मौजूदा जिला परिषद चुनाव से लेकर आने वाले नगर निगम चुनाव तक भाजपा पार्टी सहित चुनाव में उतारे गए उम्मीदवारों के लिए चुनौती सहित संकट का भी कारण बन सकते हैं।

महापंचायत के आयोजन से जुड़े लोगों और चुनाव लड़ने के दावेदारों के मुताबिक शुक्रवार को बुलाई गई महापंचायत में सार्वजनिक तौर से कई प्रकार के खुलासे महापंचायत में मौजूद ग्रामीणों के बीच किए जाएंगे । इस महापंचायत के विषय में साफ साफ कहा गया है कि यह महापंचायत पटौदी के एमएलए और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के खिलाफ आयोजित की जा रही है । सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को ऐसे पुराने भाजपा कार्यकर्ता अपना नामांकन दाखिल करने से वंचित रह गए, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी और नेताओं की  तरफ से कथित रूप से टिकट देने या दिलाने का ठोस आश्वासन समय रहते दिया जा चुका था । इसी आश्वासन और भरोसे के बलबूते जिला परिषद का चुनाव लड़ने के दावेदार बीते काफी दिनों से अपना चुनाव प्रचार अभियान अपने अपने वार्ड सहित समर्थकों और मतदाताओं के बीच पहुंचकर करते हुए जन समर्थन भी जुटाने का काम पूरी गंभीरता के साथ करते आ रहे हैं। लेकिन जैसे ही गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी जिला गुरुग्राम की जिला अध्यक्ष के द्वारा जिला परिषद और जिला परिषद चेयरमैन के लिए पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई , उसके चंद घंटों बाद ही भाजपा के खिलाफ दिवाली के बाद जबरदस्त राजनीतिक धमाका करने का माहौल भी तैयार हो गया ।

अब देखना यह है कि शुक्रवार को क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में होने वाली महापंचायत में पटौदी के एमएलए और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिवएडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को लेकर बनी नाराजगी के विषय में महापंचायत में क्या कुछ अंदर की बातें बाहर निकल कर आएंगी ? इसी बात को लेकर गुरुवार को दिन ढलने तक पूरे पटौदी विधानसभा क्षेत्र में अचानक चर्चाओं का बाजार गर्म होता ही चला गया।  इस महापंचायत के आयोजन सहित ऐसे सभी उम्मीदवारों को विशेष रुप से पहुंचने का आह्वान किया गया है जोकि बेहद गंभीरता के साथ अपना चुनाव प्रचार गांव-गांव घर-घर घूम कर करते हुए पसीना बहाते चले आ रहे हैं । इतना ही नहीं कई उम्मीदवार तो ऐसे भी हैं जो कि टिकट की दावेदारी को लेकर और अपने अपने नाम की सिफारिश या समर्थन के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के यहां भी पहुंच कर उनका आशीर्वाद और समर्थन मिलने का दावा करते आ रहे हैं । सूत्रों के मुताबिक ऐसे ही टिकट के दावेदारों के नाम लिस्ट से बाहर होने के कारण इस महापंचायत का आयोजन किया गया है ।

जानकारों के मुताबिक दीपावली मौके पर बेशक से पटाखे छोड़ने और छोड़ने पर पाबंदी रही हो, लेकिन शुक्रवार को बोहड़ाकला में आहूत महापंचायत में जो राजनीतिक धमाका होगा , वह निश्चित ही भारतीय जनता पार्टी और नेताओं को सकते में डालने सहित झझकोऱने वाला भी हो सकता है । दावा यहां तक किया गया है कि कथित रूप से भाजपा के द्वारा जो उम्मीदवार जिला परिषद चुनाव के लिए घोषित किए गए हैं , उनके मुकाबले डटकर ऐसे सभी उम्मीदवार चुनाव लड़ने से पीछे नहीं हटेंगे। जो बीते काफी समय से चुनाव प्रचार करते हुए गांव-गांव और घर-घर पहुंचकर लोगों से समर्थन मांगने में पसीना बहाते चले आ रहे हैं । अब देखना यह होगा कि महापंचायत के बाद भारतीय जनता पार्टी के लिए जिला परिषद चेयरमैन सहित जिला पार्षद चुनाव में ऊंट किस करवट बैठ सकेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!