गृह मंत्री विज का दिल्ली के सीएम पर तंज, ‘केजरीवाल को सारे काम छोड़ घर की लड़ाई को ठीक करने की जरूरत’

मातृत्व प्रेम को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा इसमें फर्क निकालना, यह मातृत्व का अपमान : अनिल विज

एयरफोर्स दिवस की बधाई देते हुए मंत्री विज बोले, ‘पहली बार एयरफोर्स दिवस पर दिल्ली से बाहर चंडीगढ़ में आयोजन, ज्यादा लोग एयर शो देख पाएंगे’

दशहरा पर्व की बधाई देने वाले क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी को ट्रोल करने पर विज ने कहा ‘लोगों को छोटी मानसिकता से आगे निकलना चाहिए’

अम्बाला, 7 अक्तूबर-हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल इसी वजह से परेशान रहते हैं कि उनके घर में लड़ाई रहती है और केजरीवाल ने स्वयं परेशान रहने का राज बता दिया है।

मीडिया से बातचीत करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जब केजरीवाल के घर में लड़ाई रहती है तो यह बाहर क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को तो सारे काम छोड़कर पहले अपने घर की लड़ाई को ठीक करना चाहिए। गौरतलब है कि केजरीवाल ने गत दिनों बयान दिया था कि  जितना एलजी उन्हें डांटते हैं, उतना तो उनकी पत्नी भी नहीं डांटती।

माता की चप्पल ठीक करना अच्छी बात, मगर तुलना करना मातृत्व का अपमान : अनिल विज
कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल गांधी द्वारा सोनिया गांधी की चप्पल को ठीक करने की फोटो एवं उसे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की माता से तुलना करने के प्रश्न पर गृह मंत्री अनिल विज ने कड़ा कटाक्ष किया। मंत्री ने कहा कि ऐसी तुलना बिल्कुल नहीं करनी चाहिए। श्री विज ने कहा कि राहुल गांधी जी ने जब अपनी माता जी की चप्पल को ठीक किया तो उन्हें अच्छा लगा और यह अच्छी बात है। मगर, इसमें फर्क निकालना कि ये ठीक है ये गलत है, यह तो मातृत्व का अपमान है।

हमारी सरकार दिल्ली से बाहर कई आयोजन कर रही, पूर्व सरकारों के लिए हिंदुस्तान केवल दिल्ली तक सीमित रहा : विज
गृह मंत्री अनिल विज ने एयरफोर्स दिवस की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि चंडीगढ़ में एयरफोर्स दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम आयोजित दिल्ली से बाहर करना बधाई की बात है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों के लिए तो हिंदुस्तान केवल दिल्ली था और वह दिल्ली से बाहर कभी निकले ही नहीं। मगर, हमारी सरकार सारे आयोजन अन्य जगहों पर भी कर रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सकें। इसी वजह से इस बार चंडीगढ़ में एयरफोर्स दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। गौरतलब है कि 8 अक्तूबर को एयरफोर्स दिवस पर पहली बार एयरफोर्स दिल्ली या एनसीआर से बाहर एयरफोर्स दिवस पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ में कर रही है।

छोटी मानसिकता से लोगों को बाहर निकलने की जरूरत : विज
मोहम्मद शामी द्वारा दशहरा पर्व की बधाई देने के बाद से उन्हें ट्रोल करने के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश को आगे ले जाने के लिए लोगों को छोटी मानसिकता से आगे निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्या फर्क पड़ता है इसमें, जब ईद होती है तो सभी धर्मों के लोग वहां जाते हैं और दूसरे त्यौहार जब होते हैं तो सभी धर्मों के लोग वहां जाते हैं। इन चीजों में यदि लोग फंसे रहेंगे तो वह कहीं नहीं पहुंच पाएंगे और इन सब से उन्हें बाहर निकलना पड़ेगा।

वहीं, दक्षिण अफ्रीकी देश गाम्बिया में हरियाणा में तैयार दवा पीने से बच्चों की मौत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले में पूरी नजर रखे हुए हैं और जैसे ही कंपनी से लिए गए सेम्पलों की रिपोर्ट आएगी उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!