‘‘इस मामले में तुरंत संज्ञान और निर्णय लिया, दवाई के सैंपल केन्द्रीय ड्रग लैबोरेटरी, कोलकाता में भेजे गए, यदि कुछ गलत हुआ होगा तो बहुत ही सख्त कार्यवाही की जाएगी’’-अनिल विज

‘‘इस मामले में राज्य व केन्द्र सरकार के अधिकारी ले रहे हैं पूरी जानकारी’’- विज

कांग्रेस नेता के पार्टी से इस्तीफे पर मंत्री विज का तंज ‘’इस दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई यहां गिरा-कोई वहां गिरा’

अम्बाला, 6 अक्तूबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने सोनीपत की एक ड्रग कंपनी से दक्षिण अफ्रीकी देश गाम्बिया में सप्लाई की गई खांसी की दवाई के पीने से संभवतः हुई 66 बच्चों की मृत्यु के संबंध में कहा कि ‘‘हमने इस मामले में तुरंत संज्ञान और निर्णय लिया है कि कंपनी पर कोई कार्यवाही करने से पहले इस दवाई के सैंपल केन्द्रीय ड्रग लैबोरेटरी, कलकता में भेजे गए हैं और रिपोर्ट आने के बाद यदि कुछ गलत हुआ होगा तो बहुत ही सख्त कार्यवाही की जाएगी’’।

श्री विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा सोनीपत स्थित मेडन फार्मास्यिूटीकल लिमिटेड की ओर से कफ एंड कोल्ड सीरप की दवाई के कारण गाम्बिया में हुई बच्चों की मृत्यु के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ‘‘मैंने प्रातः ही अपने ड्रग कंट्रोलर को कहा, कि इसकी कार्यवाही करें और केन्द्र सरकार के अधिकारी भी इसकी पूरी जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य सचिव और फार्मास्टियूकल सचिव ने आज प्रातः ही राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव से बातचीत की है और यह निर्णय लिया गया है कि पहले कोई कार्यवाही करने से पहले इसके सैंपल चैक करवाए जाएंगें’’।  

उल्लेखनीय है कि हरियाणा स्थित मेडन फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड की ओर से कफ एंड कोल्ड सीरप बनाया जाता है. इसकी सप्लाई अफ्रीकी देश गाम्बिया में भी की जाती है।

‘‘कांग्रेस नेता उदित राज का राष्ट्रपति के संबंध में बहुत ही शर्मनाक ब्यान’’-विज
कांग्रेस नेता उदित राज के राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर दिए विवादित बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘उदित राज का यह बहुत ही शर्मनाक ब्यान है। द्रोपदी मुर्मू चुनाव जीतकर राष्ट्रपति बनी है, मगर उदित राज प्रजातांत्रिक व्यवस्था का अपमान कर रहे हैं और वह आदिवासी महिला का अपमान कर रहे हैं। उनको इसके लिए सारे देश से कान पकड़कर माफी मांगनी चाहिए’’।

‘‘कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नहीं भारत तोड़ो यात्रा’’-विज
सोनिया गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर श्री विज ने तंज कसते हुए कहा कि ‘‘पहली बात तो यह है कि यह भारत जोड़ो यात्रा नहीं भारत तोड़ो यात्रा है। अब मां और बेटा मिलकर तोड़ना चाहते है और अब भारत टूटने वाला नहीं है। यह नया भारत है, यह वो भारत नहीं जिसका कांग्रेस ने बंटवारा कराते हुए लाखों लोग मरवा दिए और लाखों लोगों को भागना पड़ा था। यह वो भारत नहीं जिसमें कांग्रेस ने सिखों का कत्लेआम करवा दिया। यह नया भारत है और इस भारत को तोड़ने वाला कोई नहीं हैं’’।

‘‘कांग्रेस रोजाना टूट रही हैं’’ : विज
कांग्रेस के अनिल धनतोडी द्वारा दिए गए इस्तीफे के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि ‘‘कांग्रेस रोजाना टूट रही हैं, ये कांग्रेस के नेताओं को आप देखेंगे और ये कांग्रेस के नेता खड़े होकर गीत गाएंगें, ‘’इस दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई यहां गिरा-कोई वहां गिरा, बहते हुए आंसु रूक न सकें, कोई यहां गिरा-कोई वहां गिरा इनको पता नहीं लगेगा तुम गए कहां’’।

‘‘किसी भी धर्म का किसी भी माध्यम से किसी को अपमान करने का अधिकार नहीं’’- विज
बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष के संबंध में पूछे गए सवाल के संबंध में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘मैंने तो फिल्म देखी नहीं, परंतु किसी भी धर्म का किसी भी माध्यम से किसी को अपमान करने का अधिकार नहीं हैं, आप अपने धर्म को मानें, अपनी परंपराओं को मानें, उनको मनाएं, किसी को कोई ऐतराज नहीं हैं, लेकिन अगर कोई किसी धर्म का अपमान करता है तो जनता उसको बर्दाष्त नहीं करेगी’’।

‘‘हिसार उपचुनाव हम जीतेंगे’’-विज
हिसार के उपचुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘दोबारा चुनाव लड़ने के लिए ही तो हमने इस्तीफा देकर सीट खुद खाली की है और हम ये उपचुनाव जीतेगें, नहीं तो हम वैसे भी साथ लेकर चल सकते हैं’’।  

error: Content is protected !!